Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशCoronavirus: नोएडा-गाजियाबाद के बाद अब इस शहर में कोरोना की एंट्री, जानें...

Coronavirus: नोएडा-गाजियाबाद के बाद अब इस शहर में कोरोना की एंट्री, जानें अपने शहर का हाल

Coronavirus: भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में भारी तबाही मचा चुका कोरोना वायरस एक बार फिर अपने पैर पसारता जा रहा है. देश में तेलंगाना, गोआ, मध्य प्रदेश और राजस्थान के बाद अब कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में भी तेजी के साथ फैल रहा है. गाजियाबाद और नोएडा के बाद राजधानी लखनऊ में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है. यहां थाईलैंड से लौटी एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है. एयरपोर्ट पर जांच के दौरान महिला में कोरोना के लक्षण पाए गए, जिसके बाद उसको आइसोलेशन में रखा गया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, जिसको ध्यान में रखते हुए भारत सरकार को जरूरी दिशा निर्देश जारी करने पड़े हैं.

जानकारी के अनुसार थाईलैंड से लौटी कोरोना संक्रमित महिला लखनऊ के मानक नगर थाना क्षेत्र के चंदरनगर की रहने वाली है. महिला को कुछ दिन पहले सर्दी जुकाम और बुखार की शिकायत थी. लक्षणों के आधार पर शक होने पर महिला का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो वह पॉजिटिव पाई गई. कोविड जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. निशांत निर्वाण ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला में कोरोना वायरस के सामान्य लक्षण पाए गए थे.

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद महिला के साथ रह रहे सभी लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी कराई गई है. हालांकि उन लोगों में कोरोना से जुड़ा कोई लक्षण नहीं मिला है. महिला को होम आइसोलेट कर जरूरी उपचार किया जा रहा है. अच्छी बात यह है कि महिला में कोरोना के नए वैरिएंट जेएन1 की शिकायत नहीं मिली है.

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचाई थी. इस दौरान अस्पताल मरीजों से फुल थे. लोगों को सामने ऑक्सीजन के सिलेंडरों का भारी क्राइसिस पैदा हो गया था. लाख कोशिशों के बाद भी लोग अपनों को बचा नहीं पा रहे थे. हर तरफ सन्नाटा और खौफ का माहौल था. कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश के ना जाने कितने लोगों ने अपनो को खोया. इसके साथ ली सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन ने भी लोगों को सामने भारा संकट खड़ा कर दिया था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News