Delhi Murder Case: दिल्ली पुलिस को मिला हत्या में इस्तेमाल किया चाकू, जानें कहां तक पहुंची जांच?

by Top Bihar
0 comment

Delhi Murder Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की लड़की की हुई निर्मम हत्या मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ अहम सुराग लगा है. दिल्ली पुलिस के हाथ हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू लगा है. पुलिस पिछले कई दिनों से चाकू की तलाश में जुटी थी. हालांकि पुलिस पूछताछ में साहिल ने बताया था कि उसने वारदात को अंजाम देने के बाद हथियार रिठाला में कहीं फेंका था. क्योंकि उस समय अंधेरा था इसलिए उसको चाकू फेंकने की सही लोकेशन की जानकारी नहीं है. पुलिस तभी से चाकू की तलाश में जुटी थी.  इससे पहले साहिल ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि उसने यह चाकू और रुद्राक्ष की माला को हरिद्वार के खरीदा था.

दिल्ली पुलिस के DCP, आउटर नॉर्थ रवि कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या के मामले में आरोपी साहिल द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू दिल्ली पुलिस ने बरामद किया. आपको बता दें कि 28 मई की रात करीब 8.45 बजे साहिल ने नाबालिग लड़की की चाकू और पत्थर मारकर उस समय हत्या कर दी थी, जब वह तैयार होकर अपनी सहेली के घर एक बर्थडे पार्टी में जा रही थी.

हत्या की यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वीडियो में साफ नजर आ रहा कि साहिल कैसे लड़की पर चाकू और पत्थर से ताबड़तोड़ हमला कर रहा है और वहां मौजूद भीड़ तमाशबीन बनकर खड़ी है. वहां मौजूद लोगों में से एक ने भी लड़की को बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई. हालांकि बाद में पुलिस पूछताछ के दौरान लोगों ने इसके अलग-अलग कारण बताकर पीछा छुड़ा लिया.

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी साहिल रिठाला मेट्रो स्टेशन से आनंद विहार होता हुआ यूपी के बुलंशहर में अपनी बुआ के घर चला गया था. इस बीच वीडियो फ्लैश होते ही आरोपी की पहचान कर पुलिस उसके परिजनों को हिरासत में ले लिया था. इस दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी फोन कॉल के जरिए अपने परिजनों से संपर्क करने का प्रयास कर रहा था. तभी पुलिस ने नबंर के आधार पर लोकेशन ट्रेस कर उसको गिरफ्तार कर लिया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like