Home » National » WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह व्हाट्सऐप पर भी लगेगा ‘ब्लू टिक’, जानें वेरिफिकेशन प्रोसेस

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह व्हाट्सऐप पर भी लगेगा ‘ब्लू टिक’, जानें वेरिफिकेशन प्रोसेस

by Gautam Pandey
0 comment

WhatsApp: व्हाट्सऐप यूज करने वाले यूजर्स के लिए मेटा एक नया फीचर पेश करने वाली है. दरअसल, जल्द ही व्हाट्सऐप पर बिजनेस करने वाले यूजर्स को मेटा वेरीफिकेशन बैज मुहैया कर सकती है. व्हाट्सऐप बिजनेस अकाउंट वाले यूजर्स अपने अकाउंट को वेरीफाई करवाकर उसमें वेरीफिकेशन टिक लगवा सकेंगे. मेटा ने अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस सुविधा को पहले से ही लागू किया हुआ है, लेकिन अब कंपनी व्हाट्सऐप पर भी वेरीफिकेशन की सुविधा शुरू करने वाली है.

व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप के लिए आएगा वेरीफिकेशन बैज

व्हाट्सऐप के बारे में लेटेस्ट ख़बर देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को व्हाट्सऐप में आने वाले अगले कुछ अपडेट्स के बाद सेटिंग्स में ही एक नया ऑप्शन मिलेगा. इस विकल्प में यूजर्स को बिजनेस मेटा वेरीफिकेशन को खरीदने का ऑप्शन मिलेगा. इसका मतलब है कि एक्स (पुराना नाम ट्विटर) की तरह व्हाट्सऐप बिसनेस के लिए भी अगर आपको अपना अकाउंट वेरीफाइड कराना है, तो उसके लिए पैसे खर्च करने होंगे. हालांकि, वेरीफिकेशन बैज लेने के लिए कितनी रुपये खर्च करने पड़ेंगे, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

अगर आपको व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप का वेरीफिकेशन टिक खरीदना होगा, तो इसका ऑप्शन आपको व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप में ही मिलेगा. इसमें ध्यान रखने वाली बात है कि वेरीफिकेशन लेना या अपना व्हाट्सऐप बिजनेस का अकाउंट वेरीफाइड कराना है या नहीं, यह पूरी तरह से यूजर्स की मर्जी पर निर्भर करेगा. ऐसा नहीं है कि व्हाट्सऐप बिजनेस का यूज करने के लिए वेरीफाइड कराना और उसके लिए पैसे खर्च करना जरूरी ही है.

पाकिस्तान के कब्जे में जाने से ऐसे बचा था Lakshadweep, 97% है मुस्लिम आबादी

बिजनेस ऐप से क्या फायदा होता है?

अगर आप व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि व्हाट्सऐप मैसेंजिंग ऐप की तरह की मेटा ने बिजनेस करने वाले लोगों के लिए अलग से एक ऐप बनाया था, जिसका नाम व्हाट्सऐप बिजनेस है. इस ऐप के जरिए छोटे और बड़े बिजनेस करने वाले लोग अपने प्रॉडक्ट या सर्विस की प्रमोशन करते हैं. अब देखना होगा कि नया वेरीफिकेशन प्रोसेस आने के बाद इस ऐप में या इसे यूज करने वाले यूजर्स के तरीके में कोई बदलाव होता है या नहीं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like