Tuesday, July 23, 2024
Homeदेशक्या आपने यूज किया Google का Hidden Weather App? प्लेस्टोर से नहीं...

क्या आपने यूज किया Google का Hidden Weather App? प्लेस्टोर से नहीं ऐसे होगा इंस्टॉल

जब भी Weather ऐप्स की बात आती है, तो एंड्रॉइड यूजर्स के पास इस वक्त बहुत से ऑप्शन मौजूद हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल का अपना खुद का एक Hidden Weather App भी है जिसका आप यूज कर सकते हैं। इस ऐप को हाल ही में मटेरियल यू डिजाइन के साथ अपडेट किया गया है जो इसे अधिक अट्रैक्टिव और यूजर फ्रेंडली बनाता है। हालांकि, आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकेंगे, क्योंकि यह एक स्टैंडअलोन ऐप नहीं है, बल्कि Google ऐप का एक हिस्सा है। आप भी सोच अगर ऐप प्ले स्टोर पर नहीं है तो कैसे इंस्टॉल होगा। चिंता न करें, क्योंकि इसे फोन पर इंस्टॉल करने का एक आसान तरीका है।

आपने Google का Weather विजेट तो पहले भी देखा होगा। इसका एक सिंपल और इंफॉर्मेटिव यूजर इंटरफेस है जिसका यूज करना काफी आसान है। इसी विजेट को अब आप एक ऐप की तरह भी यूज कर सकते हैं। इसे स्टार्ट करने के लिए, आपको पहले Google ऐप इंस्टॉल करना होगा। कुछ फोन्स में ये ऐप पहले से ही इंस्टॉल होता है, लेकिन अगर आपके फोन में ऐप नहीं है, तो आप इसे Google Play Store से इंस्टॉल कर सकते हैं।

Google का Hidden Weather App कैसे करें इंस्टॉल?

एक बार ऐप इंस्टॉल होने के बाद Google का मौसम ऐप इंस्टॉल करना काफी आसान हो जाता है। आपको इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • गूगल ऐप ओपन करें और सर्च बार पर टैप करें।
  • “Weather” टाइप करें और सर्च बटन दबाएं।
  • वेदर कार्ड के ऊपरी दाएं कोने पर थ्री डॉट वाले आइकन पर टैप करें और होम स्क्रीन में ऐड ऑप्शन चुनें।
  • Google के Weather App को अपनी होम स्क्रीन पर ऐड करने के लिए पॉप-अप से होम स्क्रीन में ऐड ऑप्शन सेलेक्ट करें।

इतना करते ही अब आपके फोन पर Google का मौसम ऐप इंस्टॉल हो जाएगा। आप इसे नार्मल ऐप की तरह यूज कर सकते हैं और ये Weather ऐप रोजाना, प्रति घंटा पूर्वानुमान, 10-दिन का पूर्वानुमान और अन्य डिटेल्स दिखाता है।

ऐप को हटाना भी आसान है क्योंकि यह एक रियल ऐप नहीं बल्कि एक शॉर्टकट है, इसलिए आप इसे अपने इंस्टॉल किए गए ऐप्स की लिस्ट में भी नहीं देख पाएंगे। इसके बजाय, आपको इसे हटाने के लिए बस वेदर ऐप आइकन को लॉन्ग प्रेस करना होगा। यहां आपको इसे हटाने का ऑप्शन मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News