Tuesday, July 16, 2024
HomeदेशWhatsApp पर कर दिया है ब्लॉक, तो ना हों परेशान, इस एक...

WhatsApp पर कर दिया है ब्लॉक, तो ना हों परेशान, इस एक ट्रिक से खुद को करें Unblock

Unblock Yourself In WhatsApp: व्हॉट्सएप आज-कल एक ऐसा माध्यम बन चुका है, जिसके जरिए आप आसानी से ना सिर्फ अपने दोस्त, परिवार या पार्टनर से बात कर सकते हैं। बल्कि तस्वीरों, वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। किसी पार्टनर या दोस्त से बात करने के लिए व्हॉट्सएप एक जबरदस्त जरिया है। लेकिन, कई बार ऐसी भी परिस्थितियां आती हैं जब आप एक-दूसरे से इतना परेशान हो जाते हैं या कुछ ऐसी गलतफहमियां आ जाती हैं कि आप या कोई आपको ब्लॉक कर देता है। कई बार ऐसा होता है, जब  किसी से बात करने का मन नहीं करता तो गुस्से में किसी दोस्त, पार्टनर या पहचान के व्यक्ति को व्हॉट्सएप पर ब्लॉक कर देते हैं। ताकि वह मैसेज या कॉल ना कर सके।

लेकिन, ऐसा होने पर अक्सर दिमाग में यही सवाल आता है कि जिसने ब्लॉक कर दिया उसे कैसे मनाया जाए, कैसे बात की जाए। तो चलिए आपको बताते हैं ब्लॉक होने के बाद भी आप सामने वाले शख्स से कैसे बात कर सकते हैं। कैसे व्हॉट्सऐप पर आप ब्लॉक होते हुए भी अपने पार्टनर, दोस्त या परिचित से चैट कर सकते हैं।

सबसे पहले देखें कि आप ब्लॉक हैं या नहीं

व्हॉट्सएप पर खुद को अनब्लॉक करने सबसे पहले ये चैक करें कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं। मैसेज भेजें, अगर मैसेज नहीं जाता और सिंगल टिक ही रह जाता है तो समझ जाइये के सामने वाले ने आपको ब्लॉक कर दिया है। अब अपने आपको सामने वाले शख्स के व्हॉट्सएप से ब्लॉक लिस्ट से हटाने के लिए स्टेप फॉलो करें-

  1. सबसे पहले अपना व्हॉट्सएप खोलें और सेटिंग में जाएं।
  2. अब अकाउंट सेटिंग्स में जाएं. इसके लिए अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  3. अकाउंट सेटिंग्स में जाने पर आपको डिलीट माय अकाउंट ऑप्शन नजर आएगा. इस लिंक पर क्लिक करें।
  4. अब इस पेज पर नजर आ रहे देश कोड के ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें. अब डिलीट माय अकाउंट पर जाएं और अकाउंट डिलीट कर दें।
  5. अपना अकाउंट डिलीट करने के बाद फिर व्हाट्सएप पर जाएं और नया अकाउंट बनाएं।
  6. नया अकाउंट बनाते ही आप उस व्यक्ति से फिर बात कर सकते हैं, जिसने आपको ब्लॉक किया होगा।

एक और तरीका

इसके लिए आप अपने दोस्त की मदद ले सकते हैं। उसे व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाने को कहें. अब इस ग्रुप में खुद को और उस शख्स को जोड़ने को कहें, जिसने आपको ब्लॉक किया है। अब आप जो मैसेज करेंगे, वो उस शख्स को भी मिलने लगेंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है. इस ट्रिक के जरिए आप रूढे शख्स को मना भी सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News