Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशWhatsApp पर कैसे यूज करें ChatGPT? देखें Step-By-Step पूरा प्रोसेस

WhatsApp पर कैसे यूज करें ChatGPT? देखें Step-By-Step पूरा प्रोसेस

How to Use ChatGPT on Whatsapp: मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp का यूज आज भारत समेत दुनिया भर में किया जा रहा है। कंपनी भी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने वॉयस नोट्स के लिए व्यू वन्स फीचर और Custom Stickers जैसे कई फीचर पेश किए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं अब आप प्लेटफार्म पर ChatGPT का भी यूज कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको एक नंबर सेव करना होगा। खास बात यह है कि ये पूरी तरह से एक फ्री मेथड है। चलिए Step-By-Step जानते हैं पूरा प्रोसेस…

WhatsApp पर ChatGPT का कैसे करें यूज?

  • WhatsApp पर ChatGPT का यूज करने के लिए सबसे पहले अपनी कांटेक्ट लिस्ट ओपन करें।
  • यहां +1(917)694-2789 इस नंबर को सेव कर लें।
  • इसके बाद आप WhatsApp ओपन करके इस नंबर पर Hi टाइप करें।
  • अब आप इधर से सीधे ChatGPT जैसे फीचर्स का मजा ले सकते हैं।
  • यहां चैटबॉट से आप जो चाहे पूछ सकते हैं।

वीडियो से भी आप इस ट्रिक को सिख सकते हैं

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Utpal Pandey (@utpalpandeyyt)

फटाफट जान लो फायदे…  

जब से OpenAI ने ChatGPT को पेश किया है तब से मार्केट में इसके कई कस्टम वर्जन भी देखने को मिले हैं। वहीं अब तो आप इसके एक कस्टम वर्जन को सीधे WhatsApp पर ही यूज कर सकते हैं। कोई खाने की रेसिपी हो या कोई मैथ का सवाल आप ये सभी काम सीधे WhatsApp से ही कर सकते हैं इसके लिए आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं है।

Custom Stickers

इसके अलावा मेटा ने भी चैटिंग एक्सपेरिएंस को शानदार करने के लिए एक कस्टम Stickers नाम से नया फीचर पेश किया है जिसका यूज करके आप खुद के Stickers बना सकते हैं। जो देखने में काफी कूल लगते हैं। इस नए फीचर में यूजर्स को तस्वीरें गैलरी से ड्रैग एंड ड्राप या Unofficial थर्ड-पार्टी ऐप्स का यूज करने की भी जरूरत नहीं है। इसका मतलब है कि यूजर्स अब सिक्योरिटी की चिंता किए बिना अपनी क्रिएटिविटी के साथ शानदार Stickers बना सकते हैं क्योंकि नया फीचर भी व्हाट्सएप के एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को सपोर्ट करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News