Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशWhatsApp पर दो मोबाइल नंबर कैसे करें यूज? Step-By-Step समझिए पूरा प्रोसेस

WhatsApp पर दो मोबाइल नंबर कैसे करें यूज? Step-By-Step समझिए पूरा प्रोसेस

Whatsapp Tips and Tricks: व्हाट्सएप का यूज आज भारत समेत दुनिया भर में किया जा रहा है। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी भी अपने मैसेजिंग ऐप में नए नए फीचर्स रोल आउट कर रही है। व्हाट्सएप अब चैट लॉक, एचडी फोटो ऑप्शन, मैसेज के लिए एक एडिट बटन जैसे कई फीचर ऑफर कर रहा है। ये सभी व्हाट्सएप के बेहद खास फीचर्स हैं जो किसी न किसी तरह से लोगों की जिंदगी को आसान बनाने में मदद कर रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कंपनी ने हाल ही में व्हाट्सएप ऐप पर दो मोबाइल नंबर का यूज करने की सुविधा दी है।

ये अब तक का ऐप में मिलने वाला सबसे बड़ा अपडेट है क्योंकि पहले यूजर्स को एक डिवाइस पर दो अलग-अलग अकाउंट यूज करने के लिए फोन पर ड्यूल या क्लोन ऐप का यूज करना पड़ता था। व्हाट्सएप ने अलग-अलग नंबर का यूज करने वाले यूजर्स के साथ जुड़ना आसान बनाने के लिए इस फीचर को शुरू किया है। आइये Step-By-Step समझते हैं कैसे आप ऐप में दो मोबाइल नंबर का यूज कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पर दो नंबर का यूज कैसे करें?

अगर आप भी एक ही ऐप पर दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट सेट करना चाहते हैं तो आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इसे सेटअप करने के लिए आपको एक दूसरे फोन नंबर और सिम कार्ड या एक ऐसे डिवाइस की जरूरत होगी जो मल्टी-सिम या eSIM को सपोर्ट करता हो। एक बार जब आप ये सभी काम कर लें, तो आपको बस कुछ और स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • इसके लिए सबसे पहले व्हाट्सएप सेटिंग्स पर जाएं और अपने नाम के आगे प्रोफाइल पर टैप करें।
  • इसके बाद अब आपको “Add Account” ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। यहां से आप दूसरा अकाउंट सेटअप कर सकते हैं।

आ रहा ये जबरदस्त फीचर भी…

इसके अलावा कंपनी इन दिनों एक और जबरदस्त फीचर पर काम कर रही है जिसका यूज करके आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस को एक क्लिक पर इंस्टाग्राम स्टोरीस पर शेयर कर सकेंगे। इस फीचर के आने से यूजर एक्सपीरियंस और भी शानदार होने की उम्मीद है। हालांकि ये फीचर कब तक रोल आउट होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News