Friday, July 19, 2024
HomeदेशHyderabad Fire Accident बिहार लाए जाएंगे मजदूरों के शव, नीतीश कुमार ने...

Hyderabad Fire Accident बिहार लाए जाएंगे मजदूरों के शव, नीतीश कुमार ने पीड़ित परिवारों को मदद का दिया भरोसा


 Hyderabad Fire Accident:
हैदराबाद के कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग की चपेट में जान गंवाने वाले बिहार के प्रवासी मजदूरों के शव उनके घर तक मंगाये जाएंगे. बिहार सरकार इसकी कवायद में जुट चुकी है. इसकी जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी. सीएम ने हादसे को दुखद बताते हुए बताया कि उन्होंने अधिकारियों को ये निर्देश दिया है कि मृतकों के शवों को हैदराबाद से बिहार मंगाया जाएगा.

हैदराबाद में गोदाम में लगी आग में झुलसकर जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को बिहार सरकार पूरी सहायता प्रदान करेगी. नीतीश कुमार ने कहा कि तेलंगाना की सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये का एलान कर दिया है. बिहार सरकार भी पीड़ित परिवार को दो-दो लाख रुपये की राशि मुआवजा के रुप में दी जाएगी. सीएम ने कहा कि दुख की इस घड़ी में परिवार के लोगों को राहत देने सरकार प्रयासरत है.

बता दें कि बुधवार को अहले सुबह करीब 4 बजे हैदराबाद के भोईगुड़ा में एक कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गयी जिसमें बिहार के 11 मजदूरों की जान चली गयी. मृतकों में 8 मजदूर छपरा के रहने वाले थे जबकि 3 मजदूर कटिहार के निवासी बताये गये. कबाड़ गोदाम में अचानक आग लगी और इसने भीषण रुप धारण कर लिया. अंदर 12 मजदूर सो रहे थे जो इसकी चपेट में आ गये.

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया लेकिन तबतक 11 लोग बुरी तरह से अंदर झुलस गये थे और सभी लोगों की मौत हो चुकी थी. आग लगने के बाद एक मजदूर बाहर निकलकर भागने में सफल हो पाया था. आग लगने के कारण की जांच की जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News