Home » National » IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का हाल

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश, जानें यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों का हाल

by Top Bihar
0 comment

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में हवा फिर से गंभीर हो गई है। यहां एक्यूआई 400 के लगभग दर्ज किय गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज हवा की गति 4-16 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से बहेगी। वहीं आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।

वहीं तापमान 10 डिग्री के नीचे जा चुका है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में अब तापमान में गिरावट लगातार देखने को मिल रही है। इस बीच मुबई के अलग-अलग स्थानों पर आगामी 3-4  घंटों तक 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई गई है। साथ ही कुछ स्थानों पर बिजली गिरने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर भी बारिश देखने को मिल रहा है। राजधानी भोपाल सहित सीहोर मार्ग पर बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग ने पहली ही बारिश की संभावना जताई थी। बारिश के बाद से मौसम साफ हो गया है और कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो चुका है। बता दें कि रविवार को प्रदेश के कई जिलों में रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है।

खरगोन, रतलाम, इंदौर, धार, उज्जैन सहित आसपास के जिलों में रविवार को बारिश देखने को मिली। यहां भोपाल में बादल छाए रहे। भोपाल के अलावा बैरागढ़ व आसपास के क्षेत्रों में बारिश देखने को मिली है।

सुरंग में फंसे ऑगर मशीन को निकाला गया बाहर, मजदूरों के निकालने के लिए अब शुरू होगी हाथों से खुदाई

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश में मौसम के लिहाज से सोमवार का दिन बेहद अहम है। सोमवार को प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही अगले दो दिनों तक सुबह के दौरान घना कोहरा देखने को मिल सकता है। हालांकि 28-29 नवंबर को मौसम शुष्क रहने वाला है। बता दें कि रविवार को न्यूनतम तापमान बरेली और कानपुर में दर्ज किया गया। यहां सबसे कम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है।

बता दें कि 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। यहां गरज के साथ बौछारें देखने को मिल सकती है। वहीमं 28 नवंबर को पूर्वी हिस्से व पश्चिमी हिस्से में मौसम शुष्क रहे की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like