IND vs WI: टीम इंडिया ने फिर मारी बाज़ी, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

Top Bihar
4 Min Read

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India vs West Indies 2nd ODI: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 9 विकेट पर 237 रन बनाए थे.  जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवरों में 193 रनों पर ढेर हो गई. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. 

भारत के लिए लंबे कद के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 9 ओवर में तीन मेडन के साथ सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट झटके.
वहीं शार्दुल ठाकुर ने 41 रन देकर दो विकेट लिए. इसके अलावा दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला.
टिक कर नहीं खेल सके वेस्टइंडीज के बल्लेबाज
भारत से मिले 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने विंडीज टीम को शाई होप और ब्रेंडन किंग ने सधी हुई शुरुआत दी. दोनों ने 32 रन जोड़े. किंग 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. 
इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए डैरेन ब्रावो सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने. जल्द दो विकेट गिरने के बाद सामराह ब्रूक्स और शाई होप से कैरेबियाई टीम को बड़ी उम्मीदें थीं. लेकिन होप सेट होने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे. 
होप ने 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए. होप के आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई. इस बीच कप्तान Nicholas Pooran 09 और Jason Holder 02 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 
अकील हुसैन और सामराह ब्रूक्स ने छठे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की. लेकिन ब्रूक्स 64 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए. अंत में हुैसन ने 34, फैबियन एलन 13 और ओडियन स्मिथ ने 24 रनों की पारी खेली, लेकिन ये टीम को जीत नहीं दिला पाए. 
भारत की शुरुआत रही खराब, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने खेली अर्धशतकीय पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत आज ओपनिंग करने आए.  लेकिन दोनों फ्लॉप रहे. रोहित आठ गेंदों में पांच रन बना सके. वहीं पंत ने 34 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए. इसके अलावा विराट कोहली 30 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे.
43 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने भारत की पारी को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 48 गेंदों में 49 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के निकले. वहीं सूर्यकुमार ने 83 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 64 रन बनाए. 
इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने 41 गेंदों में 24 और दीपक हूडा 25 गेंदों में दो चौकों की मदद से 29 रनों की पारी खेली. वहीं शार्दुल ठाकुर ने आठ और मोहम्मद सिराज ने तीन रन बनाए. अंत में युजवेंद्र चहल 11 और प्रसिद्ध कृष्णा शून्य पर नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 237 रन बनाए.
11 फरवरी को खेला जाएगा तीसरा वनडे
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Share This Article
Leave a comment