Tuesday, July 23, 2024
Homeदेशभारत सरकार ने इजरायल से भारतीयों को निकालने के लिए लॉन्च किया...

भारत सरकार ने इजरायल से भारतीयों को निकालने के लिए लॉन्च किया ‘ऑपरेशन अजय’

डेस्क: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के पांच दिन हो गए हैं. इस युद्ध में अब तक 2,200 लोगों की जान जा चुकी है. हमास ने शनिवार को अचानक इजराइल पर 3000 से ज्यादा रॉकेट दागे. हमास के हमले से इजराइल में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि इजराइल की जवाबी कार्रवाई में कई स्थानीय लोगों समेत 800 से ज्यादा हमास आतंकियों की जान चली गई है. इसके साथ ही इजराइल ने दावा किया है कि गाजा इलाके में 1500 से ज्यादा हमास आतंकियों के शव मिले हैं. हालांकि, मौत के आंकड़े स्पष्ट तौर सामने नहीं आ रहे हैं.

भारत ने लॉन्च किया ऑपरेशन अजय 

इजराइल में तेजी से बढ़ते तनाव के बीच भारत सरकार ने इजराइल से भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन अजय लॉन्च किया है. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया, “इजरायल से लौटने के इच्छुक हमारे नागरिकों की वापसी की सुविधा के लिए ऑपरेशन अजय शुरू किया जा रहा है. विशेष चार्टर उड़ानें और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं. विदेशों में अपने नागरिकों की सुरक्षा और भलाई के लिए हम पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं.

गाजा अब पहले जैसा नहीं रहेगा

हमास और इजराइल के बीच ये जंग फिलहाल खत्म होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है. इजराइल लगातार हमास पर हमला कर रहा है. यहां तक इजराइल ने गााजा के कई हिस्सों को हमास आतंकियों से खाली करवा लिया है. इजरायली रक्षा मंत्री ने ऐलान किया है कि हमने युद्ध के सभी नियम खत्म कर दिए हैं. हमारे सैनिक किसी भी चीज़ के लिए ज़िम्मेदार नहीं होंगे. कोई सैन्य अदालतें नहीं होंगी, मैंने सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं,

हमने क्षेत्र पर नियंत्रण हासिल कर लिया है और हम पूर्ण आक्रमण की ओर बढ़ रहे हैं. हमास गाजा में बदलाव चाहता था, उसने जो सोचा था उससे 180 डिग्री बदलाव आएगा. उन्हें इस पल का पछतावा होगा, गाजा कभी भी उस स्थिति में नहीं लौटेगा जैसा वह था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News