Friday, July 19, 2024
HomeदेशIndian Railways: वैष्णो देवी जाने वालों को रेलवे का तोहफा, भक्‍तों के...

Indian Railways: वैष्णो देवी जाने वालों को रेलवे का तोहफा, भक्‍तों के ल‍िए शुरू हुई यह सुव‍िधा; आप भी जानें

Indian Railways Latest News: गर्म‍ियों का मौसम चल रहा है. इस दौरान स्‍कूलों की छुट्ट‍ियां होने के कारण वैष्‍णो देवी जाने वाले भक्‍तों की संख्‍या बढ़ जाती है. भक्‍तों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की तरफ से नई ट्रेनें शुरू की जाती हैं. इन स्‍पेशल ट्रेनों को अलग-अलग रेलवे स्‍टेशन से संचालित क‍िया जाता है. वैष्‍णो देवी के अलावा भी यात्र‍ियों की संख्‍या बढ़ने के कारण रेलवे की तरफ से स्‍पेशन ट्रेनों का संचालन क‍िया जा रहा है.

24 जून को कटरा पहुंचेगी ट्रेन

वैष्‍णो देवी के भक्‍तों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखकर रेलवे ने प्रतापगढ़ स्थित लोहता से माता वैष्णो देवी, कटरा के ल‍िए स्‍पेशल ट्रेन चलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. ट्रेन लोहता से चलकर प्रतापगढ़ होते हुए लखनऊ होकर वैष्णो देवी, कटरा पहुंचेगी. इस रूट पर रेलवे की तरफ से दो ट्रेनें उपलब्‍ध करायी गई हैं. ट्रेन संख्‍या 04249, 23 जून को शाम 4:15 बजे लोहता से चलेगी. यह ट्रेन लोहाता से प्रतापगढ़ और लखनऊ होते हुए 24 जून को कटरा पहुंचेगी.

इसके अलावा स्पेशल ट्रेन संख्‍या 04250, 24 जून को रात 11:20 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा से रवाना होकर 26 जून की सुबह 12:45 बजे लोहता पहुंचेगी. रेलवे की तरफ से यात्रियों को सलाह दी गई है क‍ि गर्मी के मौसम में भारतीय रेलवे की तरफ से चलाई जाने वाली विशेष ट्रेन सेवा का ज्‍यादा से ज्‍यादा लाभ उठाएं. इस ट्रेन में थर्ड एसी, स्लीपर और जनरल कोच लगाए जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News