Sunday, July 21, 2024
Homeदेशगेम चेंजर साबित होगा iPhone 16 Pro, बदल जाएगा कैमरा और प्रोसेसर!

गेम चेंजर साबित होगा iPhone 16 Pro, बदल जाएगा कैमरा और प्रोसेसर!

iPhone 15 Series लॉन्च होने के बाद अब अगले साल लॉन्च होने वाली iPhone 16 Series से जुड़े लीक्स सामने आने लगे हैं. बेशक अभी लॉन्च में एक साल बाकी है, लेकिन हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के डिस्प्ले, कैमरा और प्रोसेसर से जुड़ी डिटेल्स सामने आ गई हैं.

बेहतर और तेज 5जी कनेक्टिविटी के लिए इन दोनों ही अपकमिंग मॉडल्स में क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन एक्स75 सेल्युलर मॉडम का इस्तेमाल किया जा सकता है. चलिए अब जान लेते हैं डिस्प्ले, कैमरा और प्रोसेसर में क्या-क्या बड़े बदलाव आपको देखने को मिलेंगे.

डिस्प्ले

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल्स की तुलना में आईफोन 16 और आईफोन 16 प्रो मैक्स मॉडल्स 0.2 इंच बड़ी डिस्प्ले के साथ उतारे जा सकते हैं. इसके अलावा बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इन मॉडल्स में वाई-फाई 7 सपोर्ट भी आप लोगों को मिल सकता है.

9टू5मैक्स की रिपोर्ट में टेक एनालिस्ट Jeff Pu के हवाले से बताया गया है कि आईफोन 16 और आईफोन 16 प्रो मैक्स में क्रमश: 6.3 इंच और 6.9 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ये वाकई आईफोन 15 प्रो मॉडल्स की तुलना में एक बड़ा अपग्रेड होगा.

कैमरा

Apple iPhone मॉडल्स के कैमरा की तो क्या ही बात करें, आईफोन का कैमरा हमेशा से ही एंड्रॉयड फोन में मिलने वाले कैमरा पर भारी पड़ता आया है. अब सामने आई रिपोर्ट से पता चला है कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के रियर कैमरा मॉडल्यूल में नया अल्ट्रा-वाइड लेंस को शामिल किया जा सकता है.

Jeff Pu के मुताबिक, आईफोन 16 प्रो मॉडल्स में बेहतर ज़ूम सपोर्ट के लिए 12 मेगापिक्सल टेट्रा-प्रिज्म लेंस दिया जाएगा. इसके अलावा प्रो मॉडल्स में एपल की तरफ से नया 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया जा सकता है. इसका मतलब कैमरा में भी बड़ा अपग्रेड देखने को मिलेगा, याद दिला दें कि आईफोन 15 प्रो मॉडल्स में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर मिलता है.

प्रोसेसर

टेक एनालिस्ट Jeff Pu द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए आईफोन 16 प्रो मॉडल्स में 3nm प्रोसेस पर बेस्ट ए18 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं, आईफोन 16 के बाकी मॉडल्स ए17 प्रो बायोनिक प्रोसेसर से पैक्ड होंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News