Home » National » Jio Airtel 5G Plan Price Hike: यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, अब मुफ्त नहीं मिलेगी 5G इंटरनेट की सुविधा, कीमत बढ़ाने की तैयारी में कंपनियाँ

Jio Airtel 5G Plan Price Hike: यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, अब मुफ्त नहीं मिलेगी 5G इंटरनेट की सुविधा, कीमत बढ़ाने की तैयारी में कंपनियाँ

by Top Bihar
0 comment

Jio Airtel 5G Plan Price Hike: Jio और Airtel जैसी बड़ी टेलीकॉम कपनी ने अपनी 5जी सर्विस को रोलआउट कर दिया है। बहराल 5जी सर्विस रोलआउट के बाद भी कंपनियों ने अपनी सर्विसेस की कीमत में बढ़ोतर नहीं की है। एयरटेल कंपनी की बात करें तो कंपनी ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान्स में इजाफा किया था। लेकिन पूरे लाइन अप में बदलाव नहीं किया है।

दोनों ही कंपनियों में से किसी ने रिचार्ज प्लान की कीमतों को बढ़ाने के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपनी सर्विसेस को 5 से 10 फीसदी तक महंगा कर सकती है। इसका मुख्य कारण 5जी सर्विस में रोलआउट है।

Jio-Airtel Price Hike

कितनी पहुंच सकती हैं कीमतें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जीयो और एयरेल 5जी कनेक्टिविटी के लिए अलग-अलग प्लान पर विचार किया जा रहा है। इन सभी प्लान्स की कीमत रेगुलर 4जी रिचार्ज प्लान के मुकाबले 5 से 10 फीसदी ज्यादा ही होंगी। जियो और एयरटेल अपने 5जी प्लान्स को साल 2024 की दूसरी छमाही में पेश कर सकते हैं।

कंपनियां रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़कर अपने एआरपीयू को बढ़ाना चाहती हैं। जिससे निवेश को रिकवर भी किया जा सके। इसके अलावा कंपनियां स्टैंडर्ड 4जी प्लान्स के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा डेटा मिलेगा। साधारण तौर पर कंपनी 1.5जीबी और 3जीबी डेली डेटा वाले प्लान्स ऑफर करती है।

4जी प्लान्स भी होंगे कीमती

5जी सर्विस में यूजर्स को ज्यादा डेटा मिलेगा, तो निश्चित तौर पर उनका डेटा कंजम्पशन बढ़ेगा। कंपनी इस सम 4जी प्लान्स की कीमत में भी इजाफा कर सकती है। देश में दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले 5जी नेटवर्क तेजी से रोलआउट हुआ है।

वहीं कंपनियों ने एक साल के भीतर 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स जोड़ लिए हैं। बहराल दोनों ही टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अभी तक इस सर्विस को मोनेटाइज नहीं किया है। दोनों ही कंपनी शानदार ऑफर दे रही हैं। जिसके बाद आपको 5जी डेटा के लिए पैसा खर्च करना होगा। अभी 5जी डेटा यूजर्स को मुफ्त में लाभ मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like