Sunday, July 21, 2024
HomeदेशKanpur Fire: कानपुर के बासमंडी इलाके में लगी भीषण आग, 600 से...

Kanpur Fire: कानपुर के बासमंडी इलाके में लगी भीषण आग, 600 से ज्यादा कपड़े की दुकानें जलकर खाक

Kanpur Fire: कानपुर के बासमंडी इलाके में शुक्रवार तड़के करीब 2 बजे रेडिमेड कपड़ों की मार्केट में अचानक आग लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग की चपेट में आने से कपड़े की करीब 600 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। आग की सूचना के बाद मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची हैं और आग पर काबू पाने में जुटी हैं।

जानकारी के मुताबिक, अनवरगंज थाना क्षेत्र के बासमंडी इलाके की एआर टावर में पहले आग लगी। इसके बाद तेज हवाओं के कारण आग पास के मसूद टावर 1, मसूद टावर 2 और हमराज कॉम्प्लेक्स तक पहुंच गई। चारों कॉम्पलेक्स में 600 से अधिक दुकानें बताई जा रही हैं। दमकल की करीब 60 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं जो आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं।

कानपुर के ज्वाइंट सीपी क्या बोले?

कानपुर के ज्वाइंट सीपी ने बताया कि कानपुर के बासमंडी इलाके में एआर टावर में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने की कोशिश जारी हैं।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार तड़के करीब दो बजे शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने चंद मिनटों में भीषण रूप ले लिया। तेज हवा चलने की वजह से आग ने धीरे-धीरे आग ने आसपास की इमारतों को भी अपनी जद में ले लिया।

दुकानों में आग लगने की जानकारी के बाद अनवरगंज पुलिस के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा, लाटूश रोड अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्रा और फजलगंज अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे। शहर में भीषण आग लगने की सूचना पर पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड भी घटनास्थल पर पहुंचे।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी बोले- जांच कराई जाएगी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है, लेकिन फिर भी आग पर काबू पाए जाने के बाद स्पष्ट कारणों के संबंध में जांच पड़ताल की जाएगी। साथ ही मार्केट कॉम्प्लेक्स में अग्नि सुरक्षा मानकों की भी जांच कराई जायेगी।

Rashifal Today 31 March: वृश्चिक वालों को व्यापार में सफलता का योग, धनु राशि वाले छात्रों के लिए शुभ दिन; जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News