Sunday, July 21, 2024
Homeदेशकोटा में छठे माले से कूद एक और छात्र, सुसाइड CCTV में...

कोटा में छठे माले से कूद एक और छात्र, सुसाइड CCTV में कैद; इस साल 22 बच्चों ने मौत को लगाया गले

राजस्थान के कोटा में लगातार कोचिंग छात्रों के आत्महत्या का सिलसिला जारी है। रविवार को एक और छात्र ने बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान दे दी। मृतक छात्र की पहचान महाराष्ट्र निवासी आविष्कार के रूप में हुई है। वो कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। बताया जा रहा है कि आज (रविवार) छात्र का एक पेपर भी था। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। छात्र के छत से कूदने की पूरी घटना सीसीटवी कैमरे में कैद हो गई है।

बिल्डिंग के छठे माले से कूदा छात्र

पुलिस से मिली अभी तक की जानकारी में सामने आया है कि छात्र आविष्कार अपनी नानी के साथ रहता था। पुलिस ने बताया कि छात्र जिस बिल्डिंग में परीक्षा देने गया था वहीं से उसने छलांग लगा दी। छात्र परीक्षा देने के बाद बिल्डिंग के छठे माले पर चला गया और वहां से नीचे कूद गया। ऐसे में अब बिल्डिंग की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं।

सुसाइड सीसीटीवी में कैद

छात्र के सुसाइड का वीडियो भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि छात्र छत की ओर जा रहा है। एक दूसरे फुटेज में वो पार्किंग में गिरता हुआ दिखता है। बिल्डिंग के छठे माले से गिरने की वजह से छात्र की मौके पर ही मौत हो गई।

इस साल 22 छात्रों ने किया सुसाइड

कोटा में कोचिंग छात्रों के आत्महत्या करने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। अब तक इस साल 22 स्टूडेंट्स सुसाइड कर चुके हैं। इनमें से अधिकतर छात्रों के सुसाइड के पीछे वजह पढ़ाई को लेकर तनाव सामने आया है। इस तनाव को कम करने के लिए जिला प्रशासन, कोचिंग संस्थान और हॉस्टल अभी तक कामयाब नहीं हो सके हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News