Home » National » LPG Gas Cylinder को इस तरीके से करें बुक, मिल सकता है डिस्काउंट, पड़ेगा सस्ता

LPG Gas Cylinder को इस तरीके से करें बुक, मिल सकता है डिस्काउंट, पड़ेगा सस्ता

by Top Bihar
0 comment

LPG Gas: खाना पकाने के लिए अब घरों में एलपीजी गैस का इस्तेमाल किया जाता है. एलपीजी गैस का इस्तेमाल पहले से काफी बढ़ चुका है और लोगों को इससे खाना पकाने में आसानी भी होती है. वहीं एलपीजी गैस घरों में सिलेंडर के जरिए उपलब्ध करवाई जाती है. लोगों को समय-समय पर एलपीजी गैस खत्म होने के बाद सिलेंडर बुक भी करवाना होता है. हालांकि सिलेंडर बुकिंग लोगों की जेब पर भी काफी भारी पड़ता है. ऐसे में इसके लिए एक सस्ता जुगाड़ भी अपना सकते हैं, जिससे सिलेंडर थोड़ा सस्ता पड़ेगा.

सिलेंडर बुकिंग

दरअसल, वर्तमान युग डिजिटल का युग है और कई सारे काम ऑनलाइन ही हो जाया करते हैं. ऐसे में एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग का काम भी ऑनलाइन करवाया जा सकता है. ऑनलाइन सिलेंडर बुकिंग करने से लोग घर बैठे ही सिलेंडर बुक कर सकते हैं और ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं. ऑनलाइन सिलेंडर बुक करने से लोगों के कई प्रकार के फायदे भी मिलते हैं.

ऑनलाइन बुकिंग से डिस्काउंट

वहीं जब लोग ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो कई ऐप्स लोगों को डिस्काउंट कूपन या कैशबैक भी ऑफर करते हैं. इसका इस्तेमाल करने से लोगों को सिलेंडर पर डिस्काउंट या कैशबैक मिल जाता है, जिससे लोगों को सिलेंडर की कम कीमत चुकानी पड़ती है. यह डिस्काउंट और कैशबैक कितना होगा, ये उस ऐप पर निर्भर करेगा, जहां से ऑनलाइन सिलेंडर बुक किया जा रहा है.

वहीं ऑनलाइन गैस बुकिंग के फायदे भी कई हैं.

– ऑनलाइन बुकिंग के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाता है.
– एलपीजी रिफिल बुक करने का सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है.
– गैस एजेंसी तक जाने या वितरक से लगातार संपर्क करने का कोई झंझट नहीं है.
– गैस सिलेंडर कभी भी, कहीं भी बुक किया जा सकता है.
– आसान भुगतान विधि है.
– डिलिवरी ट्रैकिंग सेवा उपलब्ध है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like