Sunday, July 21, 2024
HomeदेशMicrosoft ने लॉन्च किया Copilot Pro, अब Word, Excel और PowerPoint में...

Microsoft ने लॉन्च किया Copilot Pro, अब Word, Excel और PowerPoint में मिलेंगे AI फीचर्स

Microsoft launch Copilot Pro: ऐसा लग रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट इन दिनों AI की इस दौड़ में खुद को सबसे आगे रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। कंपनी अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-पावर असिस्टेंस कोपायलट को बेहतर बनाने पर लगातार काम कर रही है। कंपनी ने इसे पिछले साल विंडोज के साथ लॉन्च किया था, जिसे अभी 5 बिलियन से ज्यादा लोग यूज कर रहे हैं। अब कंपनी ने Copilot का एक नया प्रीमियम वर्जन Copilot Pro लॉन्च कर दिया है।

मिलेंगे AI फीचर्स

नई पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस यूजर्स को वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट और आउटलुक जैसे ऑफिस ऐप्स में अंदर AI Feature ऑफर कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने बताया है कि नई कोपायलट प्रीमियम सर्विस भारत में 20 डॉलर प्रति माह यानी लगभग 1600 रुपये में उपलब्ध है जो मौजूदा माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल या होम सब्सक्रिप्शन से काफी महंगा है। यूजर्स नए Copilot Pro का यूज Mac, Windows, iPad, iOS और Android डिवाइस पर कर सकते हैं।

एक प्रॉम्प्ट से होंगे सभी काम

एक बार इस प्लान को खरीदने के बाद, नया कोपायलट प्रो यूजर्स को कई जेनरेटिव एआई फीचर्स पेश करेगा, जिसमें एक प्रॉम्प्ट से पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन बनाना, वर्ड में टेक्स्ट को फिर से लिखना और Summarized करना, एक्सेल में डाटा का एनालिसिस और विज़ुअलाइज करना और आउटलुक.कॉम में ईमेल तैयार करना और उत्तर देने जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, कोपायलट प्रो यूजर्स को लेटेस्ट ओपनएआई मॉडल का यूज करने और कोपायलट प्रो के साथ अपना खुद का कोपायलट जीपीटी तैयार करने की भी सुविधा देगा।

Copilot Pro के कुछ खास फीचर्स

  • कोपायलट प्रो के जरिए आप पॉवरफुल मॉडल्स जैसे ओपनएआई का जीपीटी-4 टर्बो यूज कर सकते हैं, इससे आप तेज और बेहतर रिजल्ट मिनटों में ले सकते हैं। साथ ही अपनी प्रिऑरिटीज के हिसाब से दूसरे मॉडल्स के बीच भी स्विच कर सकते हैं।
  • कोपायलट प्रो के साथ आप डिजाइनर इमेज क्रिएटर के साथ बेहतर एआई इमेज तैयार कर सकते हैं, जो आपको फोटोज के लिए तेज स्पीड, हाई क्वालिटी और कई ऑप्शन ऑफर करेगा।
  • इसके अलावा आप कोपायलट प्रो के जरिए केवल कुछ सिंपल स्टेप्स के साथ नए कोपायलट जीपीटी बिल्डर का यूज करके, एक स्पेसिफिक  टॉपिक के लिए पर्सनल कपिलोट भी बना सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News