Tuesday, July 16, 2024
Homeदेशतेज प्रताप के सपने में आए मुलायम सिंह, बोले-‘मैं रोने लगा तो...

तेज प्रताप के सपने में आए मुलायम सिंह, बोले-‘मैं रोने लगा तो नेताजी ने कहा तुम बहुत ऊंचाई तक जाओगे’

तेज प्रताप ने दावा किया कि सुबह 9 बजे जब वे सो रहे थे, तब उन्हें नेताजी मुलायम सिंह सपने में दिखे. इस दौरानमुलायम सिंह ने उनसे बहुत सी बातें कीं. उनसे बहुत सी बातें कीं. उन्हें गले लगाया. इतना ही नहीं मुलायम सिंह ने उनके साथ साइकिल भी चलाई. इससे उन्हें साइकिल से दफ्तर आने की प्रेरणा मिली.

बिहार सरकार में मंत्री और लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने दावा किया है कि उनके सपने में नेताजी मुलायम सिंह यादव आए थे. इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि ‘आज दिनांक 22-2-2023 को जब मैं सुबह सो रहा था तो मैंने एक सपना देखा. जिसमे मैंने पिता तुल्य स्वर्गीय मुलायम सिंह जी को देखा, मैं वृंदावन की तरफ जा रहा था. मुझे रास्ते में सैफई गांव मिला तो मैं वहां चला गया, वहां मैंने एक अदभुत नजारा देखा जिससे मेरे आंखों में खुशी के आंसू आ गए. मैंने देखा नेता जी कुछ लोगों के साथ बैठे हुए थे.

तेज प्रताप ने ट्वीट में आगे लिखा था कि नेता जी मुझे देख कर चौक गए और बोले अरे आप यहां कैसे, जिसके बाद मैंने उनके पैर छू उन्हें प्रणाम किया और कहा कि मैं वृंदावन जा रहा हूं तो सोचा आपके गांव होता चलूं. उसके बाद नेता जी बोले चलो आज सैफई घुमाता हूं. तो मैंने नेता जी को कहा कि आज सैफई साइकिल से घुमा जाए तो नेता जी ने साइकिल मंगवाई और सभी को बोला की आज तेज प्रताप जी के साथ गांव साइकिल से घूमने चलेंगे, फिर नेता जी और मैं दोनों साइकिल से चल दिए गांव की सैर पर.

‘नेता जी के साथ की बहुत सारी बातें’

तेज प्रताप ने कहा कि गांव से कुछ दूर तक मैं गया तो एक पुल था टूटा फूटा जहां एक औरत मिली उसने पूछा नेता जी कहा जा रहे है, तो नेता जी बोले मैं एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहा हूं फिर उसने पूछा ये कौन है आपके साथ तो नेता जी बोले ये तेज प्रताप जी है बिहार से आए है, फिर नेता जी शादी समारोह में शामिल हुए, नेता जी के साथ मुझे देख कर वहां मौजूद सभी लोग चौंक गए. फिर नेता जी मेरे कमरे मे आए. जहां मैं बैठा था और फिर वो भी बैठे हमने बहुत सारी बाते की.

‘नेता जी ने भी मुझे पकड़ा और बोले की तुमको बहुत ऊंचाई तक जाना है’

उसके बाद नेता जी ने मुझे एक घड़ी भेट किया, वो घड़ी के दीवाने थे फिर मैंने नेता जी का घड़ी लिया और घड़ी लेने के बाद मैं उनके कदमों में गिर गया और बहुत भावुक हो गया उसके बाद नेता जी को पकड़ के मैं रोने लगा. नेता जी ने भी मुझे पकड़ा और बोले की तुमको बहुत ऊंचाई तक जाना है. रोते समय मैंने नेता जी को बोला कि नेता जी आप हम सभी को अकेला छोड़ क्यों चले गए तो उन्होंने कहा कि मैं गया कहां हूं, मैं तुम्ही लोगों के बीच में ही हूं. उसके बाद मेरी नींद खुल गई. आज मैंने जो स्वप्न देखा वो मेरे लिए नेता जी के तरफ से आशीर्वाद था जिससे मुझे काफी हिम्मत मिली है ,मेरी पूरी कोशिश रहेगी की उनके दिखाए रास्ते पर चलूं और जनता कि दिल से सेवा करूं.

साइकिल से ऑफिस पहुंचे तेज प्रताप

तेज प्रताप ने दावा किया कि सुबह 9 बजे जब वे सो रहे थे, तब उन्हें नेताजी मुलायम सिंह सपने में दिखे. इस दौरानमुलायम सिंह ने उनसे बहुत सी बातें कीं. उनसे बहुत सी बातें कीं. उन्हें गले लगाया. इतना ही नहीं मुलायम सिंह ने उनके साथ साइकिल भी चलाई. इससे उन्हें साइकिल से दफ्तर आने की प्रेरणा मिली. जिसके बाद वो आज सुबह साइकिल से ही ऑफिस पहुंचे थे. बता दें कि तेज प्रताप नीतीश के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News