Sunday, July 21, 2024
HomeदेशWhatsApp के इतने बड़े अपडेट के बारे में तो किसी ने सोचा...

WhatsApp के इतने बड़े अपडेट के बारे में तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा! ताबड़तोड़ अपडेट में लगे लोग

WhatsApp आए दिन नए-नए अपडेट्स पेश करता है, और अब एक ऐसा फीचर लॉन्च किया गया है, जो कि यूज़र्स के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है. यूज़र्स को नया अपडेट चैटिंग से जुड़ा हुए मिला है. दरअसल ऐप में ऐसा अपडेट लाने की प्लानिंग है, जो फोन नंबर को यूजरनेम से बदल देगा. यानी कि यूज़र्स को उनकी चैट लिस्ट में फोन नंबर की जगह पर यूजरनेम दिखाई देगा. WABetainfo ने इस बात की जानकारी दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp जल्द ही अपने इस नए फीचर को रोल-आउट कर सकता है. WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड 2.23.5.12 के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा अपडेट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- 5G In India: इंडिया के 329 शहरों में 5G, स्वदेशी टेक्नोलॉजी को दूसरे देशों में एक्सपोर्ट करने की प्लानिंग

अपडेट उस फीचर में इंप्रूवमेंट लाता है जिसे वॉट्सऐप ने दिसंबर 2022 में पेश किया था. इसने ग्रुप चैट के मैसेज बबल में पुश नाम के साथ नंबर को चेंज कर दिया था.

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, जब भी किसी यूजर को ग्रुप चैट में किसी अनजान कॉन्टैक्ट का मैसेज मिलेगा, तो उसे चैट लिस्ट में मोबाइल नंबर की जगह पुश नेम दिखाई देगा.

ज्यादातर WhatsApp के नए फीचर्स को सबसे पहले WhatsApp बीटा के लिए रोल आउट किया जाता है, जिसे पब्लिक रूप से जारी करने से पहले स्टेबिलिटी और परफॉरमेंस के लिए बीटा यूज़र्स की तरफ से टेस्ट किया जाता है.

बीटा के इस वर्जन में आया नया फीचर

इसके अलावा WhatsApp कई नए फीचर्स लाने की भी प्लानिंग कर रहा है जो जल्द ही नए अपडेट्स के साथ रोल आउट किए जाएंगे. WhatsApp बीटा वर्जन 2.23.6.12 में यूज़र्स के लिए ग्रुप चैट के भीतर एक प्रोफाइल आइकन और 21 नए इमोजी लाने की प्लानिंग कर रहा है.

वॉट्सऐप मौजूदा समय में एंड्रॉयड बीटा यूज़र्स के लिए 21 नए इमोजी की टेस्टिंग कर रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि यूज़र्स को अब इन इमोजी को भेजने के लिए अलग से कीबोर्ड डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब इन्हें सीधे ऑफिशियल वॉटसऐप कीबोर्ड से भेजा जा सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News