मणिपुर की घटना पर PM मोदी ने कहा- ‘मेरा हृदय पीड़ा एवं क्रोध से भरा है, गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा’

by Top Bihar
0 comment

मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाने की घटना का वीडियो सामने आया है. यह घटना मणिपुर की राजधानी इंफाल से करीब 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई की बताई जा रही है. इस घटना का विडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. घटना का विडियो वायरल होने के बाद पूरा देश गुस्सा और आक्रोश से भरा हुआ है.

 140 करोड़ भारतीयों को किया शर्मसार 

संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर की इस घटना का जिक्र करते हुए कहा है कि ‘मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है. गुनाह करने वाले कितने हैं और कौन हैं, यह अपनी जगह पर है. लेकिन ऐसी गंदी घटना से बेइज्जती पूरे देश की हो रही है. इस घटना के कारण 140 करोड़ भारतीयों को शर्मसार होना पड़ा है. इस शर्मसार घटना को लेकर मेरा हृदय आज पीड़ा एवं क्रोध से भरा है.’

राजनीतिक विवाद से ऊपर माताओं-बहनों का सम्मान

पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं देश के सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह कहता हूं कि वो राज्य के कानून-व्यवस्था को और अधिक मजबूत करें. हमारी माताओं-बहनों की रक्षा के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं. हिंदुस्तान में राजनीतिक वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून-व्यवस्था एवं माताओं और बहनों के सम्मान को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है. किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा.’

सांसद मिलकर करें जनहित के लिए काम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मॉनसून सत्र में आप सभी दलों का स्वागत है. सावन का पवित्र मास संकल्प एवं अच्छे कार्यों के लिए बहुत उत्तम माना जाता है. मुझे यह पूरा विश्वास है कि सभी सांसद मिलकर इस सत्र को चलाते हुए सार्वधिक जनहित में अपना योगदान देंगे. इस संसद सत्र में अनेक ऐसे कानून बनाने पर चर्चा होगी, जो दूरगामी में अपने अच्छे परिणाम देने वाली सिद्ध होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान

इधर मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान ले लिया है. कोर्ट ने केंद्र एवं मणिपुर सरकार से इस मामले में उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी मांगी है. इस मामले में शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई होगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like