Tuesday, July 16, 2024
HomeदेशPM Kisan Scheme: किसानों के लिए बड़ी खबर, इस वजह से नहीं...

PM Kisan Scheme: किसानों के लिए बड़ी खबर, इस वजह से नहीं मिला है 14वीं किस्त का लाभ, पढें पूरी डिटेल

PM Kisan Scheme Update: देश के करोड़ो किसानों को जुलाई महीने में पीएम किसान स्कीम की 14वीं किस्त का लाभ मिल चुका है। वहीं करोड़ों ऐसे किसान हैं जिनके खाते में योजना के 2000 रुपये नहीं आए हैं। इसका कारण क्या हो सकता हैं। इसी बारे में हम आपको इस लेख में समझाने जा रहे हैं। आपको बता दें सरकार ने सीधे तौर पर कहा था कि जिन लोगों ने केवाईसी और भुमि का सत्यापन नहीं किया है वह इस स्कीम का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

वहीं खबर आ रही है जिन किसानों के खाते में 14 वीं किस्त के 2000 रुपये ट्रांसफर नहीं हुए हैं। इन लोगों के खाते में जल्द से जल्द ट्रांसफर हो सकते हैं। ऐसे में सरकार के द्वारा अनिवार्य किए गए केवाइसी अपडेट और जमीन के सत्यापन को करना होगा। आप जैसे ही केवाईसी करातें हैं उसके तुरंत बाद ही खाते में पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे।

खाते में ट्रांसफर होंगे 18,000 करोड़

आपको बता दें पीएम मोदी ने 28 जुलाई को नागौर के खरनाल के एक कार्यक्रम के समय पीएम किसान स्कीम की अगली किस्त को जारी कर चुकी है। इसके द्वारा 9 करोड़ लोगों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर कर चुकी है। वहीं बाकी लोगों के खाते में जल्द से जल्द पैसा ट्रांसफर होने वाला है। बहराल इसको लेकर ऑफिशियल रूप से कोई पूष्टी नहीं की गई है।

एम किसान की किस्त के लिए केवाईसी है जरुरी

अगर आप पीएम किसान स्कीम के लाभार्थी हैं तो और 14वीं किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपके लिए केवाईसी कराना बेहद जरुरी हो गया है। ऐसे में बिना किसी देरी के केवाईसी वाला काम फटाफट निपटा लें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप पीएम किसान की 14वीं किस्त से वंचित रह सकते हैं। इसके लिए पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर OTP बेस्ड केवाईसी करा सकते हैं। इसके लिए आप पास के CSC सेंटर में जाकर केवाईसी करा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News