Tuesday, July 23, 2024
Homeदेशपीएम मित्र मेगा वस्त्र पार्क ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’...

पीएम मित्र मेगा वस्त्र पार्क ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ को करेंगे साकार: मोदी

नईदिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में चुनिंदा स्थानों पर स्थापित किए जाने वाले पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क ‘मेक इन इंडिया’ और ‘मेक फॉर द वर्ल्ड’ का एक बेहतरीन उदाहरण सिद्ध होंगे तथा इनसे भारी निवेश और रोजगार को प्रोत्साहन मिलेगा।

मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि ये पार्क तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में स्थापित किए जाएंगे। इस योजना में खेत से लेकर कताई मिल, कारखाने, फैशन और विदेशी बाजार तक कपड़ा क्षेत्र की मूल्यवर्धन श्रृंखला की कड़ियों को बढ़ावा देने की कल्पना की गयी है। उन्होंने टिप्पणी की, ‘‘पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क कपड़ा क्षेत्र के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा प्रदान करेंगे, करोड़ों का निवेश आकर्षित करेंगे और लाखों नौकरियां पैदा करेंगे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क 5एफ (फार्म टू फाइबर टू फैक्ट्री टू फैशन टू फैशन टू फॉरेन) विजन के अनुरूप कपड़ा क्षेत्र को बढ़ावा देंगे। यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पीएम मित्रा मेगा टेक्सटाइल पार्क तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में स्थापित किए जाएंगे।” “पीएम मित्रा मेगा टेक्सटाइल पार्क कपड़ा क्षेत्र के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा प्रदान करेंगे, करोड़ों का निवेश आकर्षित करेंगे और लाखों नौकरियां पैदा करेंगे।”

Source : Agency

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News