Sunday, July 21, 2024
Homeदेशगलवान शहीद के पिता के साथ पुलिस की बर्बरता! रक्षा मंत्री ने...

गलवान शहीद के पिता के साथ पुलिस की बर्बरता! रक्षा मंत्री ने सीएम नीतीश से की बात, जमीन को लेकर हुआ था विवाद

पटना. ग्लवान घाटी में शहीद जय किशोर के पिता राज कपूर सिंह के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा घसीटने का मामला सामने आया है. पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि राज कपूर सिंह को बर्बरता पूर्वक घसीटते हुए अपनी गाड़ी में बिठाया. परिजनों ने पुलिस पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जय किशोर के पिता की पिटाई पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की, जिन्होंने गलवान घाटी संघर्ष में अपनी जान गंवा दी. इसके अलावा, रक्षा मंत्री ने अधिनियम की निंदा की और अपनी नाराजगी व्यक्त की.

पुलिस ने कहा है कि गलवान घाटी की घटना में जान गंवाने वाले सैनिक के पिता की गिरफ्तारी मामले को बिहार के पुलिस महानिदेशक द्वारा गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए गए हैं. इस मामले में यदि कोई पुलिस पदाधिकारी या फिर कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शहीद के बने स्मारक वाली भूमि को लेकर विवाद चल रहा है. वैशाली के जंदहा के रहने वाले जय किशोर सिंह गलवान में चीन के साथ हुई झड़प में शहीद हो गए थे.

इसके बाद उनके पिता और ग्रामीणों ने मिलकर उनका एक स्मारक बनवाया था. बताया जा रहा है कि शहीद स्मारक सरकारी जमीन पर बना है, जहां ग्रामीणों के साथ जिला प्रशासन ने उन्हें सम्मान दिया था.  अब उसी जमीन के विवाद को लेकर पुलिस शहीद के पिता का कथित तौर पर अपमान किया है. पुलिस पर आरोप है कि शहीद के पिता की पहले पिटाई की और फिर उनको गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद घटना से गुस्साए लोग शहीद स्मारक के पास जमा हो गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News