Tuesday, July 23, 2024
HomeदेशPOST OFFICE SCHEME: पोस्ट ऑफिस की स्कीम ने नौकरी की चिंता कर...

POST OFFICE SCHEME: पोस्ट ऑफिस की स्कीम ने नौकरी की चिंता कर दी खत्म! जानिए कैसे मिलेंगे 20 लाख रुपये

नई दिल्लीः पोस्ट ऑफिस की तरफ से अब कई बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसका लोग बड़े स्तर पर फायदा मिल रहा है। आप किसी नौकरी की तलाश में हैं और सफलता नहीं मिल पा रही तो कोई चिंता ना करें। पोस्ट ऑफिस द्वारा चलाई जा रही किसान विकास पत्र स्कीम लोगों का दिल जीत रही है, जिसमें निवेश कर आप मोटा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की धाकड़ स्कीम का फायदा प्राप्त करने के लिए आपको कई जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। विकास पत्र स्कीम से जुड़कर एक मुश्त छप्परफाड़ रकम मिल रही है, जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं होगा। स्कीम में कितना ब्याज के रूप में कितनी रकम मिलेगी, यह जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

सेविंग स्कीम की खासियत

पोस्ट ऑफिस की सेविंग किसान विकास पत्र योजना लोगों को अमीर बनाने का काम कर रही है, जिससे जुड़कर आप अमीर बन सकते हैं। इस स्कीम में आपको पहले कुछ निवेश करना होगा, जिसकी मैच्योरिटी पर डबल रकम मिलेगी। विकास पत्र स्कीम के अनुसार निवेश की गई राशि पर अक्टूबर से दिसंबर की तिमाही में 7.5 प्रतिशत का लाभ मिल रहा है।

स्कीम में निवेश करने की कोई सीमा तय नहीं की गई है। पोस्ट ऑफिस की रिपोर्ट के अनुसार आप स्कीम में मिनिमम 1000 रुपये तक का निवेश आराम से कर सकते हैं। स्कीम में आपको 10 लाख रुपये तक का निवेश करने की जरूरत होगी। स्कीम में पैसा जमा करते ही 9 साल 7 महीने यानी 115 महीने में 20 लाख रुपये तक का फंड आराम से मिलेगा।

निवेश की हो जाए मौत तो किसे मिलेगा पैसा

पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र योजना हर किसी का दिल जीत रही है। स्कीम में अगर खाताधारक की मैच्योरिटी से पहले मौत जाती है तो जमा राशि को नॉमिनी या उत्तराधिकारी को प्रदान किया जाता है। इसके साथ ही अगर आप मैच्योरिटी से पहले खाते को बंद करना चाहते हैं तो 2 साल 6 महीने ऐसा कर सकते हैं। इसलिए आप स्कीम से जुड़ने के लिए कतई भी देर नहीं करें, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News