Home » National » Reliance Jio ने 26 Ghz बैंड में 5G सर्विस की शुरू, हाई-क्वालिटी के साथ मिलेगी स्ट्रीमिंग सेवा

Reliance Jio ने 26 Ghz बैंड में 5G सर्विस की शुरू, हाई-क्वालिटी के साथ मिलेगी स्ट्रीमिंग सेवा

by Top Bihar
0 comment

Reliance Jio 5G Service: भारत की प्रसिद्ध टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 14 अगस्त, मंगलवार को अपने 5जी कनेक्टिविटी को लेकर एक घोषणा की, जिसमें उन्होंने बताया कि वो पूरे देश में मौजूद 22 टेलीकॉम सर्किल लाइसेंस सुविधाओं वाले क्षेत्रों (LSA) में से हर सर्किल में 5जी नेटवर्क को रोल आउट कर रहा है। कंपनी की ओर से 26Ghz मिलीमीटर तरंगों में 5जी सर्विस को शुरू किया गया है। साथ ही 2Ghz प्रति सेकंड तक के रिकॉर्ड स्पीड में टॉप का दावा किया गया है।

यूजर्स को मिलेगी हाई क्वालिटी स्ट्रीमिंग सर्विस

कंपनी ने एक छोटी लंबाई वाली रेडियो वेव को मिलीमीटर वेव कहा है। ये करीब हर यूजर के लिए एक समर्पित स्पेक्ट्रम पाइप जैसे काम करती है। इसमें वायर्ड ब्रॉडबैंड-लेवल स्पीड देने की क्षमता होती है। रिलायंस जियो ने सभी सर्किल में 26GHz एमएम-वेव स्‍पेक्‍ट्रम का यूज किया है, जिससे अब यूजर्स को हाई क्वालिटी के साथ स्ट्रीमिंग की सुविधा का लाभ मिलेगा।

जियो देगा सभी यूजर्स को 5जी कनेक्टिविटी

जियो की ओर से कहा गया है कि वो फर्म और अन्य सभी यूजर्स को अपनी 5जी नेटवर्क की सुविधा प्रदान करेंगे। इस अवसर पर कंपनी के चेयरमैन आकाश अंबानी की ओर से कहा गया कि भारतीय सरकार के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखने के साथ टेलीकॉम कंपनी और 1.4 अरब भारत के लोगों के लिए हाई क्वालिटी के साथ 5G सर्विस के मामले में उन्हें ये ऐलान करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

Independence Day 2023: प्रधानमंत्री मोदी 10वीं बार लाल किले से देश को किया संबोधित, जानिए 10 बड़ी बातें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like