Tuesday, June 25, 2024
HomeदेशRRB-NTPC Protest: गिरफ्तारी की अफवाह के बीच खान सर ने अपने TWEET...

RRB-NTPC Protest: गिरफ्तारी की अफवाह के बीच खान सर ने अपने TWEET और VIDEO को लेकर कही ये बात…

RRB- NTPC परीक्षा रिजल्ट को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में पटना के चर्चित शिक्षक खान सर सुर्खियों में हैं. खान सर इस आरोप को लेकर विवादों में हैं.  बुधवार को खान सर की गिरफ्तारी को लेकर एक अफवाह उड़ी तो छात्रों में खलबली मच गयी. वहीं खान सर ने पूरे प्रदर्शन को लेकर स्थिति बताते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी और अपने ऊपर लगाये आरोपों पर ही अपनी बात कही.

किसी भी छात्र को प्रोवोक नहीं किया- खान सर
खान सर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनके ऊपर लगाये जा रहे आरोप निराधार हैं. उन्होंने किसी भी छात्र को प्रोवोक नहीं किया है.  कहा कि एजुकेशन से जुड़ा कोई विवाद हो तो खान सर दिखने लगते हैं. बताया कि ये सभी विवाद पहले एनटीपीसी के अभ्यर्थी के साथ शुरू हुआ. ये राजेंद्रनगर टर्मिनल पर 24 जनवरी को जुटे. ये बेहद कम थे
खान सर ने बतायी ये वजह
बताया कि एनटीपीसी परीक्षा में ग्रेजुएशन और इंटर दोनों के पात्र उम्मीदवार को एक ही एग्जाम में बैठा दिया. इंटर पास अभ्यर्थी के लिए कट ऑफ 100 में 96 तो ग्रेजुएट छात्रों को इसी एग्जाम में केवल 82 नंबर लाना था.  छात्रों की नाराजगी पहले इस बात की रही कि ग्रेजुएट छात्रों को उनसे बेहद कम कट ऑफ दिया गया. खान सर ने बताया कि मामला आरआरबी ने गड़बड़ कर दिया.
पुराना वीडियो अभी के प्रोटेस्ट से जोड़ा जा रहा- खान स
खान सर ने बताया कि आरआरबी के साइट पर डेढ करोड़ लड़कों को अचानक पता चलता है कि उनसे अब मेंस की परीक्षा भी ली जाएगी.  इसी सूचना के बाद ग्रुप डी के अभ्यर्थी जो घर में बैठे थे वो स्टेशन पर जमा हो गये. बताया कि मेरा पुराना वीडियो जो प्रोटेस्ट से जुड़ा था उसे अभी वायरल किया जाता है. उन्होंने कहा कि सरकार ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है तो उम्मीद है कि अब प्रदर्शन नहीं होगा.
कुछ दिनों से यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने की अनुमति नहीं- खान सर

बताया कि हमलोगों ने डिजिटल प्रोटेस्ट कराया था. आठ मिलियन ट्वीट हुए जिसमें मेरा ट्वीट केवल एक ही था.  मेरे चैनल पर लगातार वीडियो डिलिट किये गये. पिछले कुछ दिनों से यूट्यूब वीडियो अपलोड करने की अनुमति नहीं दे रहा है. खान सर ने कहा कि मैंने अभ्यर्थियों को रोके रखा है. किसी तरह की हिंसा सही नहीं है.
लगातार तीन दिन प्रदर्शन, रेल मंत्री ने कहा…
बता दें कि बिहार में अभ्यर्थी लगातार तीसरे दिन भी प्रदर्शन करते रहे. मंगलवार को आरा के बाद बुधवार को गया में ट्रेन में आग लगा दी गयी.  वहीं रेल मंत्री ने छात्रों से अपील की और कहा कि रेलवे की संपत्ति को नुकसान ना पहुंचाए.  फिलहाल परीक्षा को भी रोका गया है वहीं छात्रों की शिकायत का समाधान एक कमिटी के माध्यम से होगा.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News