Friday, July 19, 2024
Homeदेशसमीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, कहा- 'मेरी जान...

समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र, कहा- ‘मेरी जान को है खतरा, बढ़ाई जाए सुरक्षा’

मुंबई: इन दिनों चर्चा में बने हुए NCB मुंबई के पूर्व जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया है। वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर विवेक फणसालकर को पत्र लिखते हुए कहा है कि  पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर उन्हें धमकियां मिल रही है। उनकी जान को खतरा है ऐसे में उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए। इसके साथ ही समीर वानखेड़े ने अपने परिवार के सदस्यों को भी सुरक्षा मुहैया कराने की विनती की है।

सोमवार को हाईकोर्ट में हुई सुनवाई 

वहीं इससे पहले सोमवार को सीबीआई जांच के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में समीर वानखेड़े मामले में सुनवाई हुई। इस याचिका पर सुनवाई जस्टिस अभय आहूजा और जस्टिस एम एम साठे की दो सदस्यीय पीठ कर रही है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने समीर वानखेड़े का अरेस्ट प्रोटेक्शन अगली तारीख तक बढ़ा दिया है। वहीं इस मामले में अब अगली सुनवाई 8 जून को होगी। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस दौरान वानखेड़े मीडिया में नहीं जा सकते हैं। उन्हें इस बात की अंडरटेकिंग देनी पड़ेगी और जांच एजेंसी उन्हें जब भी बुलायेगी उन्हें जांच में शामिल होना पड़ेगा।

क्या है आर्यन खान से जुड़ा मामला

समीर वानखेड़े पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी। दरअसल शाहरुख के बेटे आर्यन खान को 3 अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, आर्यन पर लगे आरोपों को सही साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य पेश करने में नाकाम रहने पर बंबई हाई कोर्ट ने उन्हें 3 हफ्ते बाद जमानत दे दी थी। जिसके बाद सीबीआई ने आरोप लगाया था कि एनसीबी, मुंबई क्षेत्र को तीन अक्टूबर 2021 को क्रूज जहाज पर कुछ लोगों के पास मादक पदार्थ होने और उनके द्वारा उसका सेवन किए जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उनके (एनसीबी) कुछ अधिकारियों ने आरोपियों को छोड़ने के एवज में रिश्वत मांगने की साजिश रची।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News