Home » National » Samsung Galaxy A05: लॉन्च हुआ सैमसंग का सस्ता फोन, मिलेगा 50MP कैमरा-5000mAh बैटरी

Samsung Galaxy A05: लॉन्च हुआ सैमसंग का सस्ता फोन, मिलेगा 50MP कैमरा-5000mAh बैटरी

by Top Bihar
0 comment

हैंडसेट निर्माता कंपनी Samsung ने ग्राहकों के लिए भारतीय बाजार में एक नया बजट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A05 को लॉन्च कर दिया है. इस डिवाइस की अहम खासियतों की बात करें तो Galaxy A05 में मीडियाटेक प्रोसेसर और एचडी प्लस पैनल के साथ दमदार बैटरी भी दी गई है.

सैमसंग गैलेक्सी ए05 से ठीक एक महीने पहले कंपनी ने Samsung Galaxy A05s को उतारा था, दोनों ही मॉडल्स का डिजाइन लगभग एक जैसा है लेकिन फीचर्स में अंतर देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं गैलेक्सी ए05 की कीमत कितनी है और इस हैंडसेट में कौन-कौन से नए फीचर्स दिए गए हैं.

Samsung Galaxy A05 Price in India: जानिए कीमत

इस लेटेस्ट सैमसंग मोबाइल फोन के 4GB/64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9 हजार 999 रुपये है तो वहीं 6GB/128GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम 12 हजार 499 रुपये तय किया गया है. इस डिवाइस को आप ब्लैक, लाइट ग्रीन और सिल्वर रंग में खरीद सकते हैं.

Samsung Galaxy A05

Samsung Galaxy A05 Specifications: जानें फीचर्स

इस सैमसंग स्मार्टफोन में 6.7 इंच की एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले है जो 1600 X 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आती है. स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इस बजट फोन में मीडियाटेक जी85 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है.

एंड्रॉयड 13 पर आधारित वन यूआई 5.1 कोर ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है, साथ ही 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दिया गया है.

25 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की दमदार बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए डुअल बैंड वाई-फाई, 4जी, जीपीएस, ब्लूटूथ वर्जन 5.3, चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like