IPL के बाद भी टीम इंडिया को नहीं फुर्सत, बिजी शेड्यूल में जुड़े 5 नए मैच

by Top Bihar
0 comment

नई दिल्लीः टीम इंडिया का इंटरनेशल सीजन अगले दो महीनों के लिए तो खत्म हो चुका है लेकिन इसके बाद फिर उसे धड़ाधड़ कई सीरीज खेलनी होंगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज निपटाने के बाद फिलहाल भारतीय खिलाड़ी IPL 2023 की तैयारियों में व्यस्त हो गए हैं. 31 मार्च से अहमदाबाद में टी20 लीग के 16वें सीजन की शुरुआत हो रही है, जो 28 मई तक चलेगी. इन दो महीनों के बाद फिर इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी. टीम इंडिया इसके बाद से खासी व्यस्त हो जाएगी क्योंकि उसके शेड्यूल में कुछ और मुकाबले जुड़ गए हैं.

IPL 2023 के बाद वैसे तो भारतीय टीम का पूरा ध्यान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर लग जाएगा, जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. लंदन के ओवल मैदान में 7 से 11 जून (12 जून अतिरिक्त दिन) तक WTC का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस फाइनल के तुरंत बाद ही टीम इंडिया बिना आराम के दूसरे मुकाबलों में व्यस्त हो जाएगी.

WTC Final के बाद ODI सीरीज

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस फाइनल के तुरंत बाद जून के महीने में ही एक छोटी वनडे सीरीज आयोजित करने के प्रयास कर रहा है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय बोर्ड ये सीरीज आयोजित करवाना चाहता है. इसके लिए वह श्रीलंका और अफगानिस्तान जैसे बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है लेकिन अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है. ये तीन मैचों की सीरीज हो सकती है.

वेस्टइंडीज में दो एक्सट्रा मैच

सिर्फ ये वनडे सीरीज ही नहीं, बल्कि इसके बाद जुलाई-अगस्त के वेस्टइंडीज दौरे में भी भारत को कुछ अतिरिक्त मैच खेलने होंगे. BCCI और क्रिकेट वेस्टइंडीज के बीच इसको लेकर सहमति बन गई है लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम इंडिया इस दौरे में दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलेगी. पहले से तय कार्यक्रम के तहत भारत को दौरे की शरुआत दो टेस्ट मैचों से करनी है, जिसके बाद 3 वनडे मैच होंगे. फिर 3 टी20 मैच खेले जाने हैं, जिसमें अब2 और मैचों को जोड़ दिया गया है. यानी कैरेबियन दौरे पर टीम इंडिया कुल 10 मैच खेलेगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment