Tuesday, July 16, 2024
Homeदेशहैरान कर देगा बिजली चोरी का ये तरीका, पुलिस को लिखना पड़ा...

हैरान कर देगा बिजली चोरी का ये तरीका, पुलिस को लिखना पड़ा आधे गांव पर मुकदमा

DESK: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बिजली चोरी का नायाब तरीका सामने आया है. कर्मचारियों के द्वारा चोरी की बिजली रोकन के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी. ऐसे ही एक छापेमारी के दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों के सामने चोरी का नया और दुर्लभ मामला सामने आया है जहां साइकिल की वाल बॅाडी की मदद से चोरी करते हुए पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.उत्तर प्रदेश समेत पूरा उत्तर भारत आज के समय में भीषण गर्मी से परेशान है.

तेजी से बढ़ती गर्मी के कारण बिजली की मांग भी तेजी से बढ़ रही है. कन्नौज में बिजली की कटौती को लेकर दो दिन पहले यूपी के राज्यमंत्री असीम अरुण की अध्यक्षता में बिजली की कटौती को लेकर एक मीटिंग आयोजित की गई थी. जिसमें बिजली विभाग के बड़े बड़े अधिकारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे. जहां विभाग और जनप्रतिनिधि के बीच बिजली को लेकर काफी कहासुनी हुई बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिजली की कटौती को लेकर बताया कि बिजली की मांग बढ़ने के कारण बिजली की कटौती हो रही है.

मीटिंग खत्म होने के बाद अगले ही दिन से बिजली की चोरी को रोकने को लेकर छिबरामऊ क्षेत्र में अभियान चलाया गया और छापेमारी शुरू की जिसमें बिजली चोरी करने का एक नया मामला सामनें आया है जिसमें एक गांव के लोग बिजली चोरी के लिए साइकिल की वाल बॅाडी का इस्तेमाल कर रहे थे. वाल बॅाडी का इस्तेमाल बहुत ही शातिर ढ़ग से किया जा रहा था. जिसको देखकर छापेमारी करने पहुंचे अधिकारी भी हैरान थे.

बिजली अधिकारी ने क्या बताया?

बिजली अधिकारी रविंद्र ने बताया कि टाउन 3 फीडर लाहौरी टोला में उन्होंने विजिलेंस की टीम के साथ छापेमारी की जहां बिजली चोरी करते हुए 24 लोगो को पकड़ा गया है. जिसमें कुछ लोग बिल्कुल नए तरीके से बिजली की चोरी करते हुए मिले है. मीटर में तार जाने से पहले शतिराना तरीके से तार को काटकर उसके ऊपर वाल बाॅडी को फिट किया गया था और उसके ऊपर काला टेप लगाया गया था जिससे की आसानी से बिजली की चोरी की जा सके.

बड़ी ही शातिर तरीके से कटिया फंसाने का काम किया हुआ था. गहनता से जांच के बाद पूरे मामले का खुलासा किया है. क्षेत्र में तेजी से ओवरलोड बढ़ता जा रहा था जिसके तहत अभियान चलाया गया था और कुल 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर करवाई शुरु की जा रही है वहीं सभी से अपील है कि बिजली चोरी ना करें और समय पर अपने बिल का भुगतान करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
SourceTV9
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News