Sunday, July 21, 2024
HomeदेशJio, Airtel के यूजर्स को TRAI की चेतावनी, VI और BSNL वालों...

Jio, Airtel के यूजर्स को TRAI की चेतावनी, VI और BSNL वालों को भी किया अलर्ट

Trai issue warning for telecom Users : अगर आप मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और जियो एयरटेल, वोडाफोन आइडिया या फिर बीएसएनएल सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बेहद काम की खबर है। हाल ही में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की तरफ से Jio, Airtel, VI और BSNL यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की गई है। ट्राई ने लगातार बढ़ रहे स्पैम कॉल्स को लेकर यूजर्स को आगाह किया है।

दरअसल कई यूजर्स को हाल ही के दिनों में ट्राई के नाम से कई स्पैम कॉल्स आने के मामले सामने आए। जिसमें कॉल करने वाला शख्स अपने आप को ट्राई का अधिकारी बताता है और नंबर बंद करने की धमकी देता है। अब ऐसे स्पैम कॉल्स को लेकर ट्राई की तरफ से यूजर्स को अलर्ट किया गया है। ट्राई ने उसके नाम से आने वाली कॉल्स को फर्जी बताया है।

Trai ने यूजर्स को दी बड़ी जानकारी

TRAI ने फर्जी कॉल्स को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि नियामक किसी भी इंडिविजुअल टेलीकॉम यूजर्स को न तो कॉल करता है और न ही वह किसी एक व्यक्ति का नंबर बंद करता है। ट्राई की तरफ से बताया गया कि वह कभी भी किसी एक व्यक्ति नंबर ब्लॉक नहीं करता। ट्राई ने कंफर्म किया कि इस तरह के नंबर बंद करने वाले धमकी भरे कॉल्स हैकर्स और स्कैमर्स की तरफ से किए जा रहे हैं।

फ्रॉड कॉल आने पर यहां करें शिकायत

ट्राई ने चेतावनी देते हुए बताया कि साइबर क्रिमिनल्स इस तरह के धमकी भरे कॉल्स करके टेलीकॉम यूजर्स से उनकी निजी जानकारी निकालने की कोशिश करते हैं जिससे किसी बड़े फ्रॉड को अंजाम दिया सके। ट्राई ने अपने स्टेटमेंट में यूजर्स को अलर्ट रहने के लिए कहा है और साथ ही बताया कि अगर किसी को इस तरह के नंबर बंद करने वाले धमकी भरे कॉल्स आते हैं तो आप टेलीकॉम ऑपरेटर्स से कॉन्टैक्ट करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News