Tuesday, July 23, 2024
Homeदेशमहिला यात्री पर पेशाब करने वाला TTE नौकरी से बर्खास्त, रेल मंत्री...

महिला यात्री पर पेशाब करने वाला TTE नौकरी से बर्खास्त, रेल मंत्री ने लिया एक्शन, कहा- ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं

नई दिल्ली. फ्लाइट के बाद भारतीय रेल में यात्रियों के साथ अभद्रता की घटना पर रेलवे ने कड़ा एक्शन लिया है. लखनऊ में अकाल तख्त एक्सप्रेस में रविवार देर रात शराब के नशे में एक महिला यात्री पर पेशाब करने के आरोप में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सख्ती दिखाते हुए आरोपी टीटीई को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.

आरोपी टिकट परीक्षक (TTE) की पहचान मुन्ना कुमार के रूप में हुई, जिसे घटना के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आरोपी पर आईपीसी की धारा 354-ए, 352 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय कुमार ड्यूटी पर नहीं थे.

Drunk TTE who urinated on woman inside train sacked from position by Railway Minister Ashwini Vaishnaw arrested in Lucknow

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जताया कड़ा ऐतराज

इस घटना की खबरें मीडिया में प्रसारित होने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कड़ा ऐतराज जताया और ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि आरोपी टीटीई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कहा कि ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है और जीरो टालरेंस दिखाते हुए आरोपी टीटीई को नौकरी से निकाल दिया है.

इस घटना को लेकर जीआरपी अधिकारी (लखनऊ) संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि उन्हें उनके हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से सूचित किया गया था कि एक यात्री ने एक महिला पर पेशाब कर दिया है. इसके बाद चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक टीम भेजी गई. इसके बाद मुन्ना कुमार को चारबाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) लखनऊ के इंस्पेक्टर नवरत्न गौतम ने मंगलवार को ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि राजेश नामक यात्री ने शिकायत की कि वह और उसकी पत्नी अकाल तख्त एक्सप्रेस के डिब्बा ए 1 की सीट संख्या 31 व 32 पर बिहार के किऊल से अमृतसर जा रहे थे. शिकायतकर्ता के अनुसार 13 मार्च की देर रात करीब साढ़े बारह बजे मुन्ना कुमार नामक व्यक्ति ने उनकी पत्नी के सिर पर पेशाब कर दिया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News