Thursday, June 1, 2023
Homeदेशअमित शाह से मिलने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, BJP सांसद संजय जायसवाल भी...

अमित शाह से मिलने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, BJP सांसद संजय जायसवाल भी साथ, NDA में होगी वापसी?

DESK: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली पहुंचे हैं. खबर है कि दोनों नेताओं की नॉर्थ ब्लॉक में मुलाकात हो रही. उपेंद्र कुशवाहा के साथ बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद संजय जायसवाल भी दिल्ली गए हैं. अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि उनकी एनडीए में वापसी हो सकती है. उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले दिनों जेडीयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाई है. जेडीयू छोड़ने के बाद ही उनके बीजेपी के साथ आने की चर्चा हो रही थी. इसके बाद वह गुरुवार को अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं.

उपेंद्र कुशवाहा के बीजेपी के साथ आने के संकेत तब मिलने लगे थे जब कुशवाहा इलाज के लिए AIIMS में भर्ती हुए थे. AIIMS में तब उनसे मिलने बीजेपी नेता और पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता और पूर्व विधायक संजय टाइगर और बीजेपी नेता योगेंद्र पासवान पहुंचे थे. इन नेताओं से मुलाकात के बाद वापस बिहार लौटे उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

आरजेडी के साथ कथित डील का उठाया था सवाल

तब उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर आरजेडी के साथ हुई कथित डील को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद वह जेडीयू से अलग हो गए और नई पार्टी RLJD बनाई है. उपेद्र कुशवाहा ने जेडीयू से अलग होने के बाद विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. नई पार्टी बनाने के बाद बीजेपी के तात्कालीन प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल उनसे मिलने उनके घर गए थे.

जीतन राम मांझी से भी हुई शाह की मुलाकात

उपेंद्र कुशवाहा से पहले बिहार की महागठबंधन सरकार में शामिल हिन्दूस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी भी अमित शाह से मिलने पहुंचे थे. पिछले बुधवार को मांझी बिहार केशरी श्रीकृष्ण सिंह, लोकनायक जयप्रकाश नारायण और पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को भारत रत्न देने की मांग लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ वहां पहुंचे थे. अमित शाह से मुलाकात के बाद सियासी हलके में चर्चा हो रही है कि जीतनराम मांझी पलटी मारकर एनडीए के साथ जा सकते हैं. हालाकि जीतनराम मांझी ने इसको लेकर कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार के साथ रहने की कसम खाई है. वह नीतीश कुमार का साथ नहीं छोड़ेंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News