Vande Bharat : ‘हाउसफुल’ चल रही सबसे तेज ट्रेन, पहले हफ्ते 12,000 यात्रियों ने किया सफर, स्पीड-सुविधा बेजोड़

मुंबई. देश में हाई स्पीड ट्रेन के तौर पर पहचान बना चुकी वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) यात्रियों को खूब पसंद आ रही है. कई रूट्स पर ट्रेन में अच्छी बुकिंग हो रही है. हाल ही में मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ी है. छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से पुणे होते हुए सोलापुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में पूरे सप्ताह में 12027 यात्रियों ने सफर किया. ये आंकड़े 10 फरवरी से 18 फरवरी तक है. वहीं, मुंबई से शिरडी तक जाने वाली वंदे भारत में भी ऑक्यूपेंसी रेट 70 फीसदी से ज्यादा रहा.

10 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हरी झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को रवाना किया था. ये दोनों ही वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से चल रही हैं. ट्रेनों में यात्रियों को मिलने वाली लग्‍जरी सुविधाओं व यात्रा अनुभव को लोग सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं.

मुंबई से सोलापुर वंदे भारत में ऑक्युपेंसी रेट 70 फीसदी तक
8 दिनों के भीतर ही पुणे के रास्ते मुंबई से सोलापुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से 12,207 यात्रियों सफर किया. अन्य ट्रेनों के मुकाबले ज्यादा किराया होने के बावजूद लोग इस ट्रेन में सफर करना पसंद कर रहे हैं.

पैसेंजर्स खुश, बस किराया कम करने की मांग
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वंदे भारत ट्रेनों में यात्रा करके पैसेंजर्स काफी खुश हैं लेकिन किराया थोड़ा कम करने की भी मांग कर रहे हैं. मुंबई से सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलती हैं. मुंबई से सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से शाम 4.05 बजे रवाना होती और उसी दिन दादर, कल्याण, पुणे और कुर्दुवाड़ी स्टेशनों पर रुकते हुए रात 10.40 बजे सोलापुर पहुंचती है. मुंबई से सोलापुर के लिए चेयर कार के टिकट की कीमत 1,300 रुपये है. जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार का टिकट प्राइस 2,365 रुपये है. इसमें खाना-पीना भी शामिल है.

भुसावल डिवीजन के सहायक वाणिज्यिक प्रबंधक अनिल बागले ने टाइम्स ऑफ से कहा, “हमें मुंबई से शिरडी और शिरडी से मुंबई दोनों ओर के लिए चलने वाली ट्रेन में यात्रियों की 70 फीसदी संख्या देखने को मिल रही है. चूंकि अब भी ऑक्युपेंसी रेट बढ़ने की गुंजाइश है, इसलिए हम लोगों से यात्रा और अनुभव के बारे में लोगों से सुझाव ले रहे हैं.”

Hot this week

Bihar Flood: उफान पर कोसी, गंडक में घटा पानी, जानें बाढ़ की ताजा स्थिति

Bihar Flood: मधेपुरा/कटिहार. कोसी की सहायक नदी घघरी एवं...

बीएड कॉलेजों में लेना है एडमिशन तो जल्दी कर लें यह काम, 25 जुलाई को आएगी पहली लिस्ट

पटना. 2024 में आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफल...

Topics

Bihar Flood: उफान पर कोसी, गंडक में घटा पानी, जानें बाढ़ की ताजा स्थिति

Bihar Flood: मधेपुरा/कटिहार. कोसी की सहायक नदी घघरी एवं...

बीएड कॉलेजों में लेना है एडमिशन तो जल्दी कर लें यह काम, 25 जुलाई को आएगी पहली लिस्ट

पटना. 2024 में आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफल...
spot_img

Related Articles

Popular Categories

spot_imgspot_img