Friday, July 19, 2024
HomeदेशVi ने ग्राहकों को तोहफा: 10 रुपये के पैक में भी मिलेगी...

Vi ने ग्राहकों को तोहफा: 10 रुपये के पैक में भी मिलेगी ये शानदार सुविधा

डेस्क: अब SMS भेजने के लिए आपको महंगे पैक की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, Vodafone Idea (Vi) उपयोगकर्ताओं को टॉकटाइम पैक पर होने पर एसएमएस भेजने की अनुमति दे रहा है। इस बात की जानकारी टेलीकॉमटॉक ने अपनी रिपोर्ट में दी है, हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। दरअसल, जियो और एयरटेल अपने उपयोगकर्ताओं को जो पेशकश कर रहे हैं, उसकी तुलना में Vi काफी महंगे एसएमएस प्रीपेड पैक प्रदान करता है। 

हालांकि, इसने कम आय वाले उपयोगकर्ताओं की वीआई के नेटवर्क से पोर्टिंग के लिए एसएमएस भेजने की क्षमता को सीमित कर दिया था। इस स्थिति को देखते हुए, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने ऑपरेटरों के लिए एक आदेश जारी किया था कि वे उपयोगकर्ताओं को एसएमएस लाभ के साथ प्रीपेड पैक पर न होने पर भी पोर्ट आउट एसएमएस भेजने की अनुमति दें
टेलीकॉमटॉक ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, टॉकटाइम पैक पर वीआई उपयोगकर्ता अब बैंक के ओटीपी वेरिफिकेशन के लिए एसएमएस भेज सकते हैं। उपयोगकर्ता ने वीआई के 10 रुपये के प्रीपेड पैक के साथ रिचार्ज किया था और वो गूगल पे ऐप में बैंक को वेरिफिकेशन के लिए एक एसएमएस भेजने में सक्षम था। अन्य दूरसंचार कंपनियां इसकी अनुमति देती हैं या नहीं यह अभी अज्ञात है। लेकिन वीआई यूजर्स के लिए यह बहुत अच्छी बात है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि 10 रुपये के रिचार्ज का इस्तेमाल कर वीआई यूजर्स अन्य यूजर्स को रेगुलर एसएमएस भी भेज सकते हैं। यह एक सकारात्मक विकास है और यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए आवश्यक था जिनके पास सेकेंडरी नंबर के रूप में वीआई सिम था,
 लेकिन एक जिसे वे बैंक वेरिफिकेशन और अन्य कामों के लिए उपयोग करते थे। वोडाफोन आइडिया से आप 10 रुपये से शुरू होने वाले कई एसएमएस पैक प्राप्त कर सकते हैं। 10 रुपये के पैक के साथ, उपयोगकर्ताओं को 7.47 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News