Home » National » VI 5G Network in India : एयरटेल और जियो के बाद Vodafone Idea ने शुरू किया 5G नेटवर्क लॉन्च, इन दो शहरों में मिलेगी जबरदस्त स्पीड

VI 5G Network in India : एयरटेल और जियो के बाद Vodafone Idea ने शुरू किया 5G नेटवर्क लॉन्च, इन दो शहरों में मिलेगी जबरदस्त स्पीड

by Top Bihar
0 comment

VI 5G Network in India: टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप वोडाफोन-आईडिया का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। Vi ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से भारत में अपने 5G नेटवर्क के लॉन्च को टीज किया है।

एयरटेल और जियो द्वारा देश में अपनी 5जी नेटवर्क सर्विस शुरू करने के एक साल से अधिक समय बाद, टेलीकॉम ऑपरेटर VI ने खुलासा किया है कि भारत के दो शहरों में कुछ स्थानों पर 5जी कनेक्टिविटी आ रही है।

VI 5G Network in India

VI जल्द पेश करेगा 5G सर्विस

देश में 5G कनेक्टिविटी के आने का सुझाव देने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटर की वेबसाइट को हाल ही में अपडेट किया गया था। वेबसाइट में कहा गया है, “पुणे और दिल्ली में चुनिंदा स्थानों पर 5जी लाइव के साथ भारत में वीआई 5जी नेटवर्क की क्षमता का अनुभव करने के लिए तैयार हो जाइए। इन शहरों में 5जी कनेक्टिविटी कब और कहां उपलब्ध होगी, इस पर ऑपरेटर की ओर से कोई जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: Jio Vs Airtel Vs Vi में कौन दे रहा है 84 दिन वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान?

Vi की वेबसाइट के अनुसार, 5G नेटवर्क से जुड़ने में सक्षम होने के लिए ग्राहकों को 5G रेडी सिम की जरूरत होगी। टेलीकॉम ऑपरेटर ने यह भी कहा कि वह वीआई स्टोर्स पर 5G रेडी सिम कार्ड उपलब्ध कराएगा।

5G की दौड़ में Jio और Airtel सबसे आगे

Vi पहले से ही देश के अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटरों एयरटेल और जियो दोनों से पीछे है, जिन्होंने पहले ही देश के कई शहरों और कस्बों में 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी शुरू कर दी है। एयरटेल के ‘5जी प्लस’ और जियो के ‘ट्रू 5जी’ नेटवर्क कथित तौर पर कुल मिलाकर 10,000 से अधिक शहरों में उपलब्ध हैं। दोनों प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर वर्तमान में एक्टिव प्लान वाले ग्राहकों के लिए 5जी नेटवर्क तक अनलिमिटेड पहुंच की पेशकश कर रहे हैं।

VI 5G Network in India

VI का वायरलेस सब्सक्राइबर बेस

ट्राई के अनुसार , वायरलेस ग्राहकों के मामले में, वोडाफोन आइडिया को लगभग 1.32 मिलियन ग्राहकों का नुकसान हुआ, जिससे जुलाई 2023 तक कुल वीआई ग्राहक आधार लगभग 228.33 मिलियन हो गया। 30 सितंबर, 2023 को समाप्त तिमाही के लिए, वीआई ने 142 रुपये के एआरपीयू के साथ 124.7 मिलियन का 4जी ग्राहक आधार दर्ज किया, जबकि भारती एयरटेल का उद्योग-अग्रणी एआरपीयू 203 रुपये था।

नोट: यह जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर आधारित है, और वोडाफोन आइडिया की ओर से 5G के संबंध में कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। फिलहाल, कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर अपने 5G रोलआउट प्लान का खुलासा नहीं किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like