Home » National » Weather Report: बिहार-झारखंड में आज से मूसलाधार बारिश का अलर्ट, उत्तर प्रदेश में भी बरसेंगे बादल; जानें देश के मौसम का हाल

Weather Report: बिहार-झारखंड में आज से मूसलाधार बारिश का अलर्ट, उत्तर प्रदेश में भी बरसेंगे बादल; जानें देश के मौसम का हाल

by Top Bihar
0 comment

IMD Weather Report 22 June: देश के विभिन्न राज्यों में धीरे-धीरे मॉनसून आगे बढ़ रहा है। बिपरजॉय चक्रवात के कारण कई हिस्सों में इसके पहुंचने में देरी हो रही है। मौसम विभाग के 22 जून की रिपोर्ट में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मॉनसून के आगे बढ़ने का पूर्वानुमान लगाया गया है। इसके कारण इन राज्यों में अगले 2-3 दिनों में जोरदार बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मध्य प्रदेश और इससे सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में 22 जून को मूसलाधार बारिश हो सकती है। साथ ही आईएमडी ने यह भी कहा है कि अगले पांच दिनों तक देश के कई इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना है।

आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 22 जून को बारिश होगी। इसके अलावा बिहार, झारखंड में भी जमकर बादल बरसने वाले हैं। इसके कारण लोगों को तरती गर्मी से राहत मिल सकती है। ओडिशा में भी 22 से 26 जून तक बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जून तक जमकर बारिश के आसार हैं। इस दौरान छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना है।

उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान और 23 जून को छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी है। 22 जून से 25 जून तक उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। इसी अवधि के दौरान उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के कुछ स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

सीएम नीतीश कुमार के करीबी मंत्री के साले पर कसा शिकंजा, ईडी और IT ने एकसाथ मारा छापा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like