Weather Update: दिल्ली और यूपी समेत इन राज्यों में बारिश से गिरेगा पारा, जानें मौसम का पूरा हाल

by Top Bihar
0 comment

Weather Update:  देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में होली पर मौसम सुहाना हो गया. हालांकि मैदानी इलाकों में पिछले कुछ दिनों से काम की गर्मी पड़ रही थी, लेकिन कल यानी होली के दिन शाम को हुई बारिश तापमान में गिरावट लाने में कामयाब रही और कुछ ही देर में मौसम में ठंडक महसूस की जाने लगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज यानी 9 मार्च को उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम संबंधी एजेंसी स्काईमेट वेदर ने बताया कि साउथ-वेस्ट राजस्थान के आसपास चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

इन राज्यों में बिजली गिरने की संभावना

स्काईवेट वेदर ने अगले 24 घंटे का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि साउथ-वेस्ट यूपी व नॉर्थ मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में तेज आंधी के साथ बारिश पड़ सकती है. कुछ ऐसा ही मौसम असम, सिक्किम और  उत्तरी छत्तीसगढ़ में रहने की भी संभावना है. जयपुर वेदर सेंटर ने राज्य के लिए मौसम बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं. जबकि बिजली गिरने और ओलावृष्टि होने की भी पूरी संभावना है.

ये भी पढ़े: Satish Kaushik : मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन

दिल्ली में आज दिनभर छाए रहेंगे बादल

आईएमडी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में आज दिनभर आसमान में घटा छाई रहेगी. इसके साथ ही कुछ इलाकों में हल्की व मध्य बारिश भी हो सकती है. आपको बता दें कि दिल्ली और उत्तर भारत में फरवरी की शुरुआत से ही गर्मी ने अपना रंग दिखाना शूरू कर दिया था. फरवरी ने गर्मी ने पिछले 22 सालों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे, जिसको देखकर मौसम वैज्ञानिक भी खुद हैरान थे. मौसम वैज्ञानिकों ने फरवरी की गर्मी देखते हुए साफ कर दिया था कि इस बार गर्मी ज्यादा और लंबी पड़ने वाली हैं. वहीं, फरवरी से अचानक बदले मौसम के कारण लोगों को भी समय से पहले गर्मी का एहसास होने लगा था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment