Sunday, July 21, 2024
HomeदेशWhatsApp New Features : व्हाट्सएप पर जुड़ने वाला है नया फीचर, कॉल...

WhatsApp New Features : व्हाट्सएप पर जुड़ने वाला है नया फीचर, कॉल होगी और सिक्योर

WhatsApp New Features: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो ऐप की कॉलिंग कार्यक्षमता का उपयोग करने पर सुरक्षा को और मजबूत करेगा। प्लेटफॉर्म ने हाल ही में ‘कॉल में आईपी एड्रेस को सुरक्षित रखें’ नाम से एक नया टॉगल जोड़ा है। इस फीचर के नाम से ही चलता है कि यह लोगों को आपका स्थान प्राप्त करने और कॉल पर जासूसी करने से रोकता है।

WABetaInfo द्वारा देखा गया नया विकल्प वर्तमान में एंड्रॉयड और iOS के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है और व्हाट्सएप सर्वर के माध्यम से आपके कॉल को रिले करके काम करता है।

कॉल होगी और ज्यादा सिक्योर

रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp की प्राइवेसी सेटिंग्स स्क्रीन के अंदर ‘एडवांस्ड’ नामक एक नए सेक्शन को ऐड किया गया है। इसी सेक्शन में ‘Protect IP address in calls’ फीचर को रखा गया है। हालांकि. रिपोर्ट में कहा गया है कि नया फीचर के के साथ व्हाट्सएप कॉल क्वालिटी थोड़ी प्रभावित हो सकती है।

यह भी पढ़ेंः Diwali With Mi sale: Xiaomi के सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाले फोन पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, 11 हजार से कम हुआ दाम

वर्तमान में इस फीचर को बीटा वर्जन पर चुनिंदा यूजर्स के लिए जोड़ा गया है। कंपनी की योजना आने वाले दिनों में सभी यूजर के लिए उपलब्ध कराने की है। हालांकि, व्हाट्सएप ने अभी तक सटीक तारीख की पुष्टि नहीं की है कि टॉगल स्टेबल वर्जन पर कब उपलब्ध होगा।

WhatsApp Channels

पिछले कुछ महीनों में, व्हाट्सएप डेवलपर्स लॉक की गई चैट के लिए ‘सीक्रेट कोड’ और एक नए टॉगल जैसे नए फीचर्स पर काम कर रहे हैं, जो यूजर को चैट में तत्काल वीडियो संदेश शॉर्टकट को अक्षम करने देता है। मैसेजिंग ऐप ने हाल ही में टेलीग्राम जैसा चैनल फीचर (whatsapp channels) पेश किया है जो यूजर को अपने पसंदीदा प्रभावशाली लोगों, मशहूर हस्तियों और लोगों को फॉलो करने की सुविधा प्रदान करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News