HomeSample Page

Sample Page Title

DESK: ओडिशा के बालासोर में सदी के सबसे बड़े ट्रेन हादसे के महज 51 घंटों के भीतर ही उस ट्रैक की मरम्मत हो गई। बहानागा रेलवे स्टेशन के जिस रेल ट्रैक पर भयानक हादसा हुआ था, वहां आज रात ट्रेन की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद घटनास्थल पर लगातार दो दिनों से डटे हुए हैं। बता दें कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना में 275 लोगों की जान चली गई।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा

जानकारी मिली है कि बहानागा रेलवे स्टेशन की डाउन लाइन को हादसे के 51 घंटों के अंदर चालू कर दिया गया है, जिसपर पहली ट्रेन निकली है। इसके बाद सेकेंड लाइन को भी फिटनेस दे दी गई। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि दोनों ट्रैक बहाल कर दिए गए हैं। हादसे के 51 घंटे के भीतर ट्रेन की आवाजाही सामान्य कर दी गई है। अब से इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

हादसे के बाद से ही ग्राउंड जीरो पर रेल मंत्री

बता दें कि जैसे ही बालासोर में इतने भयानक ट्रेन हादसे की खबर मिली, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव फौरन घटनास्थल पर पहुंच गए थे और तब से अभी तक वहीं डटे हुए हैं। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन से लेकर रेलवे ट्रैक को वापस चालू कराने तक, रेल मंत्री घटनास्थाल पर लगातार मौजूद रहे और पूरे ऑपरेशन की निगरानी ग्राउंड जीरो पर रहकर की है। यही वजह है कि जैसे ही हादसे के बाद इस ट्रैक पर पहली ट्रेन चलती है तो रेल मंत्री हांथ जोड़कर नमन करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News