Thursday, June 20, 2024
HomeदेशYouTuber Manish Kashyap: जानें कौन है यूट्यूबर मनीष कश्यप जिसके खिलाफ एक्शन...

YouTuber Manish Kashyap: जानें कौन है यूट्यूबर मनीष कश्यप जिसके खिलाफ एक्शन मोड में दिख रही है बिहार पुलिस, सोनू सूद से कैसा है उसका नाता

YouTuber Manish Kashyapबिहार के मजदूरों के साथ तमिलनाडु में हो रही हिंसा की खबर आग की तरह फैली इस खबर ने ऐसा हंगामा मचाया कि बिहार की सियासत का तापमान बढ़ गया. नीतीश कुमार इस पूरे मामले में एक्शन में आई तो वही तमिलनाडु की सरकार और पुलिस भी इस पूरे मामले को लेकर कहती रही कि बिहार के मजदूर पूरी तरह उनके राज्य में सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है.आपको बता दें कि इस मामले में मनीष कश्यप के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है.

अब पुलिस इस मामले में मनीष को तलाश कर रही है. पुलिस की मानें तो इस मामले में मनीष कश्यप ने भी वीडियो डालकर अफवाह फैलाया है. इस मामले में तमिलनाडु में 11 लोगों के खिलाफ अफवाह फैलाने को लेकर मामला दर्ज हुआ है और तीन लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ भी पुलिस एक्शन मोड में  है. मनीष कश्यप का असली नाम त्रिपुरारी तिवारी है. जो बिहार के पश्चिम चंपारण के डुमरी महनवा गांव का निवासी है और ‘सच तक न्यूज’ के नाम से यूट्यूब पर एक यूट्यूब चैनल चलाता है. वह 2020 में चनपटिया विधानसभा से निर्दलीय चुनाव भी लड़ चुका है. मनीष कश्यप को मुस्लिम विरोधी ट्वीट की वजह से खासी पहचान मिली हुई है. सोशल मीडिया पर इनके फ़लोवर्स की संख्या बहुत बड़ी है.

मनीष भारत को हिंदूओं का देश कहता रहा है. उसके खिलाफ मूर्ति तोड़ने के लिए लोगों को उकसाने का भी मामला दर्ज है. उस मामले में भी मनीष कश्य को हिरासत में लिया गया था. बिहार में पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी दुकानदारों पर राजधानी में हमला हुआ था जिसमें मनीष कश्यप का भी नाम शामिल था और इस मामले में मनीष कश्यप की गिरफ्तारी भी हुई थी. बता दें कि मनीष कश्यप पर पहले से 7 मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़े: Manish Kashyap : कश्मीरी दुकानदारों से पटना में मारपीट के बाद हुए थे अरेस्ट, जानिए आखिर कौन हैं यूट्यूबर मनीष कश्यप?

मनीष कश्यप की पॉपुलरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसकी पहुंच फिलम इंडस्ट्री के बड़े-बड़े कलाकारों तक है. बता दें कि मनीष कश्यप पटना में सोनू सूद से पहली बार मिले थे और इसके बाद मनीष कश्यप को मुंबई ताज होजल में एक कार्यक्रम में सोनू सूद के साथ देखा गया था. वहां मनीष कश्यप को मंच पर बुलाते समय सोनू सूद ने कहा था कि वह बिहार की बहुत तगड़ी वॉयस है, उसका सच तक के नाम से एक चैनल है जिसपर छोटी-छोटी चीजों का डालकर एक मिशन खड़ा कर देता है.

मनीष यहां मंच से कहते हैं कि मैं बिहार से हूं और मैंने बस इतना किया है कि वहां की सरकार ने मेरे ऊपर 18 केस किए हैं और मां 4 बार जेल जा चुका हूं. वह आगे कहता है कि वह सारे केसों में धारा 353 सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का केस झेल रहा है. सोनी सूद की तारीफ करते हुए मनीष कश्यप कहता है कि इनका जन्म पंजाब में हुआ है और गुरु गोविंद सिंह का जन्म बिहार में हुआ है. ऐसे में सोनू सूद हमारे बिहार के गुरु गोविंद सिंह हैं. तो इस वीडियो को देखकर आप स्वत: अंदाजा लगा सकते हैं कि सोनू सूद के साथ मनीष कश्यप का रिश्ता कैसा है.

इनपुट- ज़ी मिडिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News