Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिबिहार: Chirag Paswan ने चाचा पशुपति पारस को दिया तगड़ा झटका, सांसद...

बिहार: Chirag Paswan ने चाचा पशुपति पारस को दिया तगड़ा झटका, सांसद वीणा देवी ने बदला पाला

बिहार की राजधानी पटना में लोजपा के स्थापना दिवस समारोह में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. चिराग पासवान ने चाचा पशुपति पारस को बड़ा झटका देते हुए सांसद वीणा देवी को अपने खेमे में शामिल कर लिया है. वीना देवी अभी तक पारस गुट में शामिल थीं, लेकिन अब वो चिराग पासवान के साथ हो गई हैं. वीना देवी को अपने खेमे में शामिल कर चिराग पासवान ने चाचा पारस को बड़ा संदेश दे दिया है.

दरअसल, चिराग पासवान ने मंगलवार को पटना के बापू सभागार में लोजपा स्थापना दिवस मनाया. कार्यक्रम चल ही रहा था कि अचानक सांसद वीना देवी वहां पहुंच गई. वीना देवी को देखकर एक बार तो वहां मौजूद सभी नेता हैरान हो गए. वीना देवी बिहार की वैशाली लोकसभा सीट से सांसद हैं.

हाजीपुर सीट को लेकर खींचतान

पशुपति पारस और भतीजे चिराग पासवान के बीच हाजीपुर सीट को लेकर खीचतान चल रही है. पारस का कहना है कि वो किसी भी सूरत पर हाजीपुर सीट नहीं छोड़ेंगे दूसरी ओर चिराग पिता की सीट से मां को मैदान में उतरने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. पशुपति पारस से पहले रामविलास पासवान की यह सबसे पसंदीदा सीट थी. उनके निधन के बाद पशुपति पारस यहां से सांसद बन गए हैं.

वीणा देवा का पाला बदलना पशुपति के लिए खतरे की घंटी

अब चिराग पासवान को वैशाली की सांसद वीणा देवी का साथ मिलना पारस के लिए खतरे की घंटी मानी जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि हाजीपुर और वैशाली की लोकसभा सीट एक तरह से पड़ोसी सीट है. स्थापना दिवस कार्यक्रम में चिराग पासवान ने कहा कि जो भी स्वर्गीय रामविलास पासवान के सिद्धांत में विश्वास रखता है वह अंत में उनके साथ आएगा. उन्होंने दावा किया कि अंत में सभी सांसद एक-एक कर उनके पास आएंगे.

चाचा पशुपति पारस हाजीपुर सीट छोड़ने को तैयार नहीं

हाजीपुर सीट को लेकर चिराग पासवान पहले ही यह ऐलान कर चुके हैं कि यहां से उनकी मां रीना पासवान मैदान में उतरेंगी. दूसरी ओर पशुपति पारस एक बाह नहीं बल्कि कई बार कह चुके हैं कि हाजीपुर सीट किसी को देने का सवाल ही नहीं उठता है. कुछ हफ्ते पारस ने कहा था कि उनके गुट के सभी पांच सांसद अपनी मौजूदा सीट से ही मैदान में उतरेंगे. अब उसमें से एक सांसद ने पाला बदल दिया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News