Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'बिहार में जातीय गणना में गलत हुआ है तो पूरे देश में...

‘बिहार में जातीय गणना में गलत हुआ है तो पूरे देश में करा लें’, तेजस्वी यादव का अमित शाह को जवाब

पटना : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर हैं. मुजफ्फरपुर में आयोजित रैली में उन्होंने बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला. इस दौरान उन्होंने जातीय सर्वे को एक छलावा करार दिया और इसका ठिकरा लालू यादव और नीतीश कुमार पर फोड़ा. अब उनके इसी बयान पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तंज कसा है और चुटकी लेते हुए कहा कि अमित शाह जी देश के गृह मंत्री हैं. वह बिहार आए हैं. बहुत अच्छी बात है, लेकिन उनके भाषण से ऐसा लग रहा था. जैसा उन्होंने कहा था कि 12वीं के बाद इंटरमीडिएट करा रहे हैं.

“अभी हम उनका बयान सुने हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय गणना में मुसलमान और यादव की जनसंख्या बढ़ा चढ़ा कर दिखाई गई है. इस पर हम तो यही कहना चाहेंगे कि अगर इतना ही गलत हुआ है अमित शाह जी. तो देशभर में जातीय जनगणा करा लें. कौन रोका है. और जितने जगह बीजेपी शासित राज है वहां भी करा लें जातीय जनगणना.” तेजस्वी यादव, उपमुख्यमंत्री, बिहार

‘अमित शाह सिर्फ बकवास करने आते हैं’

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र में जितने कैबिनेट मंत्री बिहार से हैं, वह ओबीसी के हैं या अति पिछड़ा है. जितना मुख्यमंत्री बीजेपी के हैं, वेलोग कितने ओबीसी के हैं और कितना अति पिछड़ा से हैं, यह बताएं. तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि ये सब बकवास की बातें हैं. यह सब उन्हीं के मुंह से शोभा देती है. वह यहां बस झूठ बोलने आते हैं. बकवास बोलने आते हैं. उनके पास कुछ कहने के लिए है ही नहीं.

‘जहां नौकरी बंट रहा है, वहां जंगलराज हो ही नहीं सकता’

तेजस्वी यादव ने कहा कि यहां कलम बांटी जा रही है नौकरी बांटी जा रही है. उस पर एक शब्द नहीं बोलते हैं. देश में युवाओं को नौकरी बंट रही है कि नहीं, इस पर क्यों नहीं कुछ बोले. तेजस्वी यादव बोले जहां नौकरी दी जा रही है. वहां जंगल राज हो ही नहीं सकता. वहां मंगल राज है. जहां नौकरियां नहीं दी जा रही है, वहां जंगल राज है. यह समझना चाहिए. वह क्या कर रहे हैं और किस तरह की राजनीति बिहार में आकर कर रहे हैं. यह जनता देख रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News