Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीतिजदयू के नेता दिल्ली की बैठकों में व्यस्त, भाजपा ने बुलाई बड़ी...

जदयू के नेता दिल्ली की बैठकों में व्यस्त, भाजपा ने बुलाई बड़ी मीटिंग

पटना: बिहार में एक ओर सत्तारूढ़ जदयू के नेता दिल्ली में बैठकों में व्यस्त हैं। वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के नेता लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हैं।

शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय के अटल सभागार में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पार्टी के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय सह प्रभारी, मोर्चा के अध्यक्ष और प्रभारी, जिला अध्यक्ष, लोकसभा संयोजक तथा उत्तर और दक्षिण बिहार के संयोजक शामिल हुए। इस बैठक में आगामी कार्यक्रम, लोकसभा चुनाव समेत विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि बैठक में 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश में अभियान चलाने की लेकर चर्चा की गई। बैठक में लव कुश रथ यात्रा कार्यक्रम की भी चर्चा की गई। यह रथ यात्रा तीन जनवरी को पटना से शुरू होगी और प्रदेश के विभिन्न जिलों से होते हुए 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी।

बताया जाता है कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद दो महीने तक बिहार के सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों से पार्टी लोगों को अयोध्या ले जाएगी और राम मंदिर के दर्शन कराएगी। माना जा रहा है कि लव कुश रथ यात्रा के जरिए भाजपा की नजर जदयू के लव कुश समीकरण को तोड़ने और उसमे सेंध लगाने की है।

उल्लेखनीय है कि जदयू की शुक्रवार को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी की कमान नीतीश कुमार ने अपने हाथों में ले ली।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News