Home » Zara Hatke » मर ही जाती गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड ने जान बचाने के लिए रेगिस्तान में किया ऐसा काम, लोग करने लगे तारीफ

मर ही जाती गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड ने जान बचाने के लिए रेगिस्तान में किया ऐसा काम, लोग करने लगे तारीफ

by Top Bihar
0 comment

आजकल के रिश्ते ऐसे हो गए हैं, जो पल में जुड़ते हैं और पल में टूट भी जाते हैं. हालांकि दुनिया में ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जो अपने गर्लफ्रेंड के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. यहां तक कि अगर उसपर कोई खतरा आए तो बॉयफ्रेंड उसे बचाने के लिए अपनी जान तक को खतरे में डाल लेते हैं. फिलहाल ऐसा ही एक मामला चर्चा में है. दरअसल, एक कपल कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में फंस गया था. चूंकि गर्लफ्रेंड कमजोर थी और प्यास से उसकी हालत और बुरी हो गई थी, ऐसे में बॉयफ्रेंड ने उसकी जान बचाने के लिए ऐसा काम किया कि लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

दरअसल, मामला कुछ यूं है कि गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड दक्षिणी कैलिफोर्निया के जोशुआ ट्री नेशनल पार्क रेगिस्तान में ट्रेकिंग के लिए गए थे, लेकिन वो रास्ता भटक गए. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कहां जाना है, ऐसे में वो इधर से उधर भटक रहे थे और भटकते-भटकते उनका पानी भी खत्म हो गया, जो वो घर से लेकर चले थे. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्यास की वजह से गर्लफ्रेंड बेसुध हो गई थी, उससे अब एक कदम भी आगे चला नहीं जा रहा था और ऊपर से धूप की वजह से उसकी हालत और खराब हो गई. अब ऐसे में बॉयफ्रेंड ने ‘आव देखा न ताव’ गर्लफ्रेंड की जान बचाने के लिए उसके ऊपर सो गया, ताकि उसे धूप न लगे.

बाद में बॉयफ्रेंड ने 911 पर कॉल किया और पुलिस से मदद मांगी. उसने पुलिस को बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड कमजोर और डिहाइड्रेशन का शिकार हो गई है. इसके बाद पुलिस ने उनकी मदद के लिए वहां हेलीकॉप्टर भेजा और दोनों को रेस्क्यू किया. रिवरसाइड काउंटी शेरिफ ऑफिस ने अपने एक बयान में बताया कि महिला की हालत गंभीर थी, ऐसे में उसे अस्पताल ले जाने के लिए रेस्क्यू 9 के लैंडिंग जोन में एक एयरोमेडिकल हेलीकॉप्टर भेजा गया था.

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

Mike (@hooknhand) द्वारा साझा की गई पोस्ट


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर hooknhand नाम की आईडी से इस रेस्क्यू का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आप देख सकते हैं कि बॉयफ्रेंड ने कैसे गर्लफ्रेंड को छांव देने की कोशिश की है, ताकि उसकी हालत और न बिगड़े. पोस्ट के कैप्शन में लोगों को ये भी हिदायत दी गई है कि जैसे-जैसे तापमान बढ़ता है, अपनी जरूरत से ज्यादा पानी ले जाएं और अगर हाइकिंग का प्लान बना रहे हैं तो दो लोगों को जरूर बताएं कि आप कहां जा रहे हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर आपकी मदद की जा सके.

योग करने से पहले और बाद में क्या खाना सही और क्या नहीं? एक्सपर्ट से जानें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like