IMD Weather Report Today: दिल्ली, यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम, जानें आपके राज्य का कैसा रहेगा हाल

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IMD Weather Report Today: देश के कई राज्यों में बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। कई राज्यों में एक तरफ जहां मॉनसून की वापसी हो चुकी हैं। वहीं कई राज्यों में अब बारिश होने की संभावना नहीं है। इस बीच राजधानी दिल्ली में जहां दिन के वक्त गर्मी व तेज धूप देखने को मिली। वहीं रात के वक्त दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया और ठंड का असर देखने को मिला। 25 सितंबर के बाद से दिल्ली-एनसीआर में ठंड का असर दिखने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में दिल्ली के तापमान में मामूली बढ़त देखने को मिल सकती है। साथ ही मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, केरल, ओडिशा के कुछ हिस्सों समेत कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के अलग अलग भागों में बारिश देखने को मिल सकती है।

बिहार का मौसम

बिहार की राजधानी पटना में तापमान एक बार फिर 30 डिग्री के पार चला गया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 1 अक्टूबर तक राज्य में ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई गई है। हालांकि कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है। पटना में बुधवार की दोपहर हल्की व छिटपुट बारिश देखने को मिली। संभावना जताई जा रही है कि 2 अक्टूबर से बिहार में फिर से बारिश देखने को मिल सकती है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, वैशाली, समेत कई स्थानों पर बारिश होने की उम्मीद न के बराबर है। साथ ही पटना, गया, जहानाबाद, नावादा, शेखपुरा, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, भभुआ समेत कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में मॉनसून अब लौट रहा है और धीरे-धीरे यूपी में बारिश कम हो रही है। ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ बना हुआ है और आसमान में बादल भी नहीं हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के ज्यादातर जिलों में 28 सितंबर को मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश व बौछारें देखने को मिल सकती हैं। राज्य के ज्यादातर हिस्सों में फिलहाल मौसम शुष्क रहने की आशंका है और तेज बारिश किसी भी स्थान पर नहीं होगा। साथ ही तापमान का भी कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कुछ स्थानों जैसे चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, वाराणसी, गाजापुर में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मिर्जापुर व सोनभद्र के एक दो स्थानों पर फिर से बारिश व बौछारें देखने को मिल सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now