Hair Care: ऑयल मसाज बालों को बना देती है चिपचिपा तो इन तेल से करें चंपी, बाल बनेंगे शाइनी और मजबूत

by Top Bihar
0 comment

Hair Care: गर्मियों में बालों की देखभाल बेहद जरूरी होती है। धूप, धूल और पसीने की वजह से बाल चिपचिपे और काफी कमजोर हो जाते हैं। बालों को टूटने और झड़ने से बचाने के लिए ऑयल की मसाज जरूरी होती है लेकिन जैसे ही तेल की मसाज की जाती है तो स्कैल्प बोझिल सी लगने लगती है। तेल और पसीने से बाल काफी चिपचिपे हो जाते हैं। ऐसे में अक्सर लोग गर्मियों में ऑयलिंग करने से बचते हैं। अगर आप ऑयलिंग के बगैर ही हेयर वॉश कर रही हैं तो बालों का नेचुरल मॉइश्चर उड़ना तय है। इसलिए इन 4 नॉन ग्रीसी हेयर ऑयल को यूज करें। जो बालों को बिना चिपचिपा बनाएं हेल्दी और स्ट्रांग बनाने में मदद करेगा।

बादाम का तेल

बादाम का तेल विटामिन ई और मिनरल्स से भरपूर रहता है। साथ ही बालों को नरिश भी करता है। जिससे बाल मजबूत और शाइनी होते हैं। बादाम का तेल बालों में लगाने से ड्राईनेस और दोमुंहे बालों की समस्या भी कम होती है। साथ ही बालों का टेक्सचर भी सही होता है।

ग्रेपसीड ऑयल

बालों में शैंपू के बाद ऑयल लगाने के लिए ये ऑयल बेस्ट है। ग्रेपसीड ऑयल लाइटवेट होने के साथ ही बालों में तेजी से अब्जार्ब हो जाता है। जिससे बाल सॉफ्ट और मॉइश्चराइज दिखते हैं। स्टाइलिंग टूल को इस्तेमाल करने से पहले बालों में ग्रेपसीड ऑयल लगाए से बाल डैमेज नहीं होते हैं।

ऑर्गन ऑयल

गर्मियों में बालों में तेल लगाने के लिए ऑर्गन ऑयल बेस्ट है। इससे बालों को शाइन मिलती है और रूखापन खत्म होता है। विटामिन ई से भरपूर आर्गन ऑयल तेज धूप और हीट से बचाने में भी हेल्प करता है।

जोजोबा ऑयल 

गर्मियों में बालों को चिपचिपे होने से बचाना है तो साधारण तेल की बजाय जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये बालों में हो रहे नेचुरली ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करता है और बाल शाइनी बनाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like