Patna Dengue : पटना में एक दिन में मिले डेंगू के आठ मरीज, लगातार बारिश से बढ़ी परेशानी

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Patna Dengue : बिहार में आपराधिक घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं, वहीं चार दिनों की बारिश के बाद गुरुवार को जिले में सबसे ज्यादा (आठ) डेंगू के मरीज मिले. इनमें से चार पीएमसीएच में और चार अन्य सरकारी और निजी लैब में पॉजिटिव पाये गये हैं. इसके साथ ही जुलाई और अगस्त में डेंगू के मरीजों की कुल संख्या 59 हो गयी है. इनमें से 56 शहरी और तीन ग्रामीण इलाके के हैं, जबकि विभिन्न जिलों के 12 से अधिक मरीज आईजीआईएमएसए, एम्स पटना और निजी अस्पतालों में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  JLNMCH अस्पताल के डॉक्टरों की करतूत, ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा

बांकीपुर में मिले सबसे ज्यादा मरीज

इसके साथ ही आपको बता दें कि रोहतास जिले की एक 14 साल की बॉम्बे ब्लड ग्रुप की लड़की भी है, जिसके सबसे ज्यादा मरीज (10 से ज्यादा) बांकीपुर अंचल में पाए गए हैं. वहीं स्वास्थ्य पदाधिकारियों के मुताबिक, बांकीपुर अंचल में चल रहे निर्माण कार्य के कारण जुलाई से यहां डेंगू के मच्छर लोगों को बीमार कर रहे हैं. जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि गुरुवार को बांकीपुर अंचल में दो, कंकड़बाग व दानापुर, सब्जीबाग, मखनिया कुआं, दरभंगा हाउस काली मंदिर और मंदिरी में एक-एक मरीज मिले हैं. बता दें कि, बांकीपुर अंचल के विभिन्न हिस्सों में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं.

बढ़ते डेंगू के मामले को लेकर लोग परेशान

आपको बता दें कि डेंगू के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी ने इसकी रोकथाम और आम लोगों की समस्याओं के निदान के लिए सिविल सर्जन कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया था. वहीं आनन-फानन में बुधवार को ”0612-2951964” और वॉट्सएप नंबर ”7739851777” जारी किया गया.

साथ ही इस कंट्रोल रूम को 24 घंटे काम करना होता है, लेकिन दूसरे दिन गुरुवार को बेसिक नंबर बड़ी मुश्किल से मिल रहा था. जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि, ”लैंडलाइन नंबर बीएसएनएल का है. वहीं कभी-कभी नेटवर्क की समस्या के कारण नहीं मिलता है, इसे ठीक करने को कहा गया है.”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now