Thursday, June 20, 2024
HomeदेशWhatsApp पर आ रहा है धुआंधार फीचर! सफेद बटन करेगा इतने सारे...

WhatsApp पर आ रहा है धुआंधार फीचर! सफेद बटन करेगा इतने सारे काम; जानिए पूरी डिटेल

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा के लिए एक नए व्हाइट एक्शन बार पर काम कर रहा है, जबकि प्लेटफॉर्म डार्क थीम का उपयोग करते समय एक डार्कर एक्शन बार भी लॉन्च करने की योजना बना रहा है. इसके अलावा, स्टेटस बार अभी भी पुराने हरे रंग का उपयोग करेगा, जो कॉन्फ़िगर किया जाएगा.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एक्शन बार के कलर को फिर से डिजाइन करने का निर्णय यूजर्स के रिएक्शन्स पर आधारित हो सकता है, जो उनकी अपेक्षाओं और प्राथमिकताओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है. यूजर्स की फीडबैक को मध्यनजर रखते हुए, मेटा मानता है कि डिजाइन और यूजर एक्सपीरियंस के बीच संघर्ष को सुलझाना महत्वपूर्ण है और उनकी स्वच्छंदता और आरामदायकता को सुनिश्चित करना चाहिए. इस प्रकार, यूजर्स की प्रतिक्रिया से प्रभावित होकर एक्शन बार के कलर को बदलने का निर्णय लिया जा सकता है.

हालांकि, अब बताया गया है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा पर कम्युनिटी और संबंधित ग्रुप्स के लिए नए आइकन जारी किए जा रहे हैं. नए अपडेट के साथ, कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप के लिए एक मेगाफोन आइकन प्रदर्शित होगा, जिसके पीछे कम्युनिटी आइकन शामिल होगा.

यह नया आइकन द्वारा, यूजर्स को तुरंत अधिसूचित किया जाएगा कि यह एक विशेष समुदायिक संगठन के लिए है और यहां ग्रुप सदस्यों को महत्वपूर्ण सूचनाएं दी जाएंगी. यह अपडेट यूजर्स को कम्यूनिटी ऑर्गेनाइजेशन की ज्यादा सुरक्षित और अपडेटेड स्टेटस का पता लगाने में मदद करेगा.

साथ ही, इस कम्युनिटी से जुड़े ग्रुप भी उसी अवधारणा को अपनाते हैं, जहां कम्युनिटी आइकन हमेशा ग्रुप आइकन के पीछे दिखाई देता है. ये नए बदलाव उपयोगकर्ताओं को चैट लिस्ट से सीधे कम्युनिटी और संबंधित ग्रुप्स को आसानी से पहचानने में मदद करेंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News